• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

प्रणब ने EVM को लेकर जताई चिंता, कहा : इनकी सुरक्षा EC की जिम्मेदारी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे गुरुवार (23 मई) को आने हैं। हालांकि 19 मई को सातवें व अंतिम चरण के मतदान के बाद सामने आए एग्जिट पोल ने विपक्षी खेमे में जबरदस्त हलचल मचा रखी है। पोल के अनुसार एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। ऐसे में कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों ने आशंका जताई है कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) के साथ छेड़छाड़ की गई है।

अब पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी ईवीएम को लेकर आ रही खबरों पर चिंता जताई है। उन्होंने मंगलवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर इससे संबंधित एक स्टेटमेंट (बयान) डाला। इसमें लिखा है कि ईवीएम को लेकर आ रहीं खबरें चिंताजनक हैं। ईवीएम की सुरक्षा करना चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है। चुनाव आयोग को जनता का भरोसा नहीं टूटने देना चाहिए।

लोकतंत्र में लोगों के निर्णय पर किसी तरह का संकट नहीं आना चाहिए. लोगों का फैसला हमेशा किसी भी तरह के संशय से हटकर सर्वोच्च रहना चाहिए। संस्थानों में विश्वास रखते हुए मेरा मानना है कि जो कार्य कर रहा है उसी की जिम्मे ही संस्थान को सही तरीके से चलाना होता है। अभी जो भी संशय सामने आ रहे हैं, उन पर चुनाव आयोग को कार्रवाई करनी चाहिए ताकि इन संशयों को कोई जगह ना मिले।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pranab Mukherjee says, Concerned over reports of alleged tampering of voters verdict
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pranab mukherjee, alleged tampering of voters verdict, former president pranab mukherjee, lok sabha election 2019, lok sabha chunav 2019, general election 2019, evm, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved