• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पुरोहित की जमानत पर राजनीति: विपक्षी दलों के हमले पर बीजेपी का पलटवार

नई दिल्ली। 2008 मालेगांव विस्फोट मामले में मुख्य अभियुक्त पूर्व लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद श्रीकांत पुरोहित को नौ साल जेल में बिताने के बाद सोमवार को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई। लेकिन, पुरोहित को जमानत मिलते ही इस मामले पर एक बार फिर राजनीति शुरू हो गई है। एक ओर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। वहीं, बीजेपी ने भी केंद्र सरकार का बचाव करते हुए कांग्रेस पर पलटवार किया है। कर्नल पुरोहित को जमानत मिलने का फैसला सामने आते ही कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों ने बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला है। विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के शासनकाल में एक-एक कर हिंदूवादी संगठनों से जुड़े आरोपियों को क्लीनचिट दी जा रही है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि सारे ब्लास्ट केसों में बीजेपी की सरकार संघ से जुड़े आरोपियों को बचा रही है। उन्होंने एनआईए को भी कठघरे में खड़ा किया है। दिग्विजय सिंह ने अगले ट्वीट में लिखा कि एनआईए चीफ को दो बार एक्सटेंशन इसी वजह से दिया जा रहा था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने कहा कि बेल मिलने का यह मतलब नहीं है कि आपको बरी कर दिया गया है और आप निर्दोष हैं। एमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नाराजगी जाहिर की है।

ओवैसी ने कहा है कि मालेगांव ब्लास्ट मामले में कर्नल पुरोहित के खिलाफ पूरे साक्ष्य हैं। ओवैसी ने कहा कि जनवरी 2009 में एटीएस ने जो चार्जशीट फाइल की थी उसमें सारे सबूतों का जिक्र था, ऑडियो-विडियो का जिक्र। एटीएस चार्जशीट के हवाले से ओवैसी ने कहा कि ब्लास्ट के लिए 4 बैठकें आयोजित की गई थीं और उन सबमें कर्नल पुरोहित मौजूद थे। साथ ही ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि 2014 में जबसे मोदी देश के पीएम बने हैं आप ऐसे केसों का एक पैटर्न देख सकते हैं जिनमें हिंदू संगठनों से जुड़े आरोपियों को राहत मिली है। ओवैसी ने कहा कि मुझे नहीं पता कि एनआईए ने सुप्रीम कोर्ट में साक्ष्य रखे या नहीं, लेकिन मैं इतना जानता हूं कि पुरोहित के खिलाफ कई साक्ष्य थे।

सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने कहा है कि एनआईए की विश्वसनियता सवालों के घेरे में है। येचुरी ने कहा कि एनआईएन ने जिनपर केस दर्ज कराया, आज उन्हीं को जमानत मिल रही है। येचुरी ने राजनाथ सिंह के उस बयान का जिक्र किया जिसमें उन्होंने आतंक के खिलाफ एनआईए की कार्रवाइयों की तारीफ की थी। येचुरी ने सवाल किया आज वही एनआईए जिन्हें दोषी बताती है, वे छूट रहे हैं।

वहीं, कर्नल पुरोहित की जमानत के बाद बीजेपी ने मोदी सरकार का बचाव करते हुए कांग्रेस पर ही हमला बोल दिया है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने हिंदू आतंकवाद जैसे शब्द का गठन किया था। देश के तत्कालीन गृहमंत्री ने सोनिया गांधी की उपस्थिति में इसका जिक्र किया था। बाद में पी चिदंबरम ने भी इसे हवा दी थी। राहुल गांधी ने भी अमेरिकी राजदूत से कहा था कि उन्हें हिंदू आतंकवाद से डर लगता है। संबित पात्रा ने कहा कि आज कांग्रेस की साजिश बेनकाब हो गई।

ये है मामला, साध्वी प्रज्ञा को पहले ही मिल चुकी है जमानत

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Politics on Lieutenant Colonel Shrikant Purohit : BJP counter attacks on opposition
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: politics on lieutenant colonel shrikant purohit bjp counter attacks on opposition, supreme court, 2008 malegaon blast, lieutenant colonel prasad shrikant purohit, bjp spokesman, sambit patra, congress, bjp, modi government, national investigation agency, sadhvi pragya, bombay high court, senior congress leader, digvijay singh, manish tewari, mim mp, asaduddin owaisi, cpm leader, sitaram yechury, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved