• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

15 अगस्त से पहले दिल्ली, पंजाब और असम में पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Police action in Delhi, Punjab and Assam before August 15 - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। 15 अगस्त से पहले तीन राज्यों की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल अलग-अलग लोगों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस ने रविवार को दो बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा है। पुलिस ने इनके पास से पासपोर्ट और बांग्लादेश के मंत्रालयों के 10 नकली स्टाम्प बरामद किए हैं। डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने बताया कि पालम इलाके से रविवार को पकड़े गए लोगों के नाम मोहम्मद मुस्तफा और मोहम्मद हुसैन हैं। दोनों से पूछताछ की जा रही है।

15 अगस्त से पहले राजधानी में विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी दौरान सूचना मिलने पर पुलिस बांग्लादेशी नागरिकों के घर पहुंची थी। तलाशी में उनके पास से एक दर्जन पासपोर्ट और बांग्लादेश के मंत्रालयों के 10 नकली स्टाम्प भी मिले। पूछताछ में वे इस बारे में कोई जवाब नहीं दे सके। इसके बाद में दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को आनंद विहार इलाके से हथियार तस्करी करने वाले गैंग के 6 लोगों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से लगभग 2000 जिंदा कारतूस सहित भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ। एएसपी विक्रमजीत सिंह ने बताया कि यह खेप लखनऊ के लिए थी। शुरुआती जांच में पता चला है कि यह आपराधिक नेटवर्क का हिस्सा है।

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने 15 अगस्त को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। टीम ने दिल्ली पुलिस को 10 पन्ने की रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें स्वतंत्रता दिवस के दिन आतंकी हमला होने की आशंका जताई गई है। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठन किसी हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआईएस ने दोनों आतंकी संगठनों के नेताओं को हमला करने के निर्देश दिए हैं।

पंजाब में भी आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़
पंजाब में रविवार को पाक-आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। कनाडा स्थित अर्श डल्ला और ऑस्ट्रेलिया स्थित गुरजंत सिंह से जुड़े 4 मॉड्यूल सदस्य गिरफ्तार हुए हैं। पंजाब के डीजीपी के मुताबिक इनके पास से 3 ग्रेनेड, एक आईईडी, दो 9एमएम पिस्तौल और 40 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।
पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

असम में उल्फा (आई) का कैडर गिरफ्तार
असम में चराइदेव जिले के सोनारी से एक उल्फा (आई) कैडर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक पिस्तौल और अन्य हथियार बरामद किए गए हैं। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि स्वतंत्रता दिवस पर इनका कोई बड़ा प्लान तो नहीं है।
असम में भारतीय सेना और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई से कैडर पकड़ा गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Police action in Delhi, Punjab and Assam before August 15
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: police action in delhi, punjab and assam before august 15, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved