• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

PM ने पहले ही कह दिया था कि मीडिया मुझे मोदी विरोधी बातों के लिए उकसाएगा : बनर्जी

नई दिल्ली। हाल ही अर्थशास्त्र में नोबल पुरस्कार जीतने वाले भारतीय मूल के अमेरिकी अभिजीत बनर्जी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। अभिजीत को वैश्विक गरीबी खत्म करने के प्रयोग पर शोध के चलते पुरस्कार मिला था।

अभिजीत के साथ उनकी पत्नी एस्तेय डिफ्लो और माइकल क्रेमर को भी इस अवार्ड के लिए चुना गया था। अभिजीत पीएम से मुलाकात के बाद मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मेरी बहुत सौहार्दपूर्ण और अच्छी मुलाकात हुई। पीएम मोदी ने बातचीत की शुरुआत एक मजाक के साथ की कि कैसे मीडिया मुझे मोदी विरोधी बातें करने लिए उकसाएगा।

प्रधानमंत्री टीवी देखते हैं और उनकी हर चीज पर नजर रहती है, वे मीडिया वालों को देख रहे हैं। वे टीवी देख रहे हैं और आप लोगों को भी देख रहे हैं। उन्हें पता है कि आप लोग क्या करने की कोशिश में हैं। अभिजीत से किसी पत्रकार ने देश की आर्थिक सुस्ती के हालात पर उनके बयान के बाद हुई पीएम से मुलाकात पर टिप्पणी करने को कहा था।

इससे पहले पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से अभिजीत से मुलाकात की जानकारी दी। मोदी ने लिखा कि नोबल विजेता अभिजीत बनर्जी से शानदार मुलाकात रही। मानव सशक्तीकरण के लिए उनका जुनून दिखता है।

विभिन्न मुद्दों पर हमारे बीच स्वस्थ और गंभीर चर्चा हुई। उनकी उपलब्धियों पर भारत को नाज है। मैं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। अभिजीत को पुरस्कार मिलने पर राष्ट्रपति, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने भी बधाई दी थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Narendra Modi meets Nobel laureate Abhijit Banerjee, shares picture and tweets
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm narendra modi, nobel laureate abhijit banerjee, picture and tweet, narendra modi, abhijit banerjee, modi abhijit, piyush goyal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved