• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

PM मोदी ने बिहार को बताया देश की प्रतिभा का पावरहाउस

PM Modi told Bihar the powerhouse of the country talent - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार को देश की प्रतिभा का पावरहाउस बताया है। उन्होंने कहा है कि किसी भी राज्य में चले जाइए, बिहार की ताकत, बिहार के श्रम की छाप हर राज्य के विकास में मिलेगी। प्रधानमंत्री ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बिहार में पेट्रोलियम क्षेत्र से जुड़ी तीन प्रमुख परियोजनाओं का लोकार्पण करते हुए कहा, जब मैं कहता हूं कि बिहार देश की प्रतिभा का पावरहाउस है, ऊर्जा केंद्र है तो ये कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। बिहार के युवाओं की यहां की प्रतिभा का प्रभाव चारों तरफ है। भारत सरकार में भी बिहार के कितने बेटे-बेटियां हैं जो देश की सेवा कर रहे है।
उन्होंने कहा कि बिहार की कला, यहां का संगीत, यहां का स्वादिष्ट खाना, इसकी तारीफ तो पूरे देश में होती ही है। आप किसी दूसरे राज्य में भी चले जाइए, बिहार की ताकत, बिहार के श्रम की छाप आपको हर राज्य के विकास में दिखेगी।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, हम बिहार के हर एक सेक्टर के विकास को आगे बढ़ा रहे हैं, हर एक सेक्टर की समस्याओं के समाधान का प्रयास कर रहे हैं, ताकि बिहार विकास की नई उड़ान भरे। उतनी ऊंची उड़ान भरे जितना ऊंचा बिहार का सामथ्र्य है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज बिहार में शिक्षा के बड़े-बड़े केंद्र खुल रहे हैं। अब एग्रीकल्चर कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेजों की संख्या बढ़ रही है। अब राज्य में आईआईटी, आईआईएम, ट्रिपल आईटी, बिहार के नौजवानों के सपनों को ऊंची उड़ान देने में मदद कर रहे हैं।
प्रधानमंत्री ने बिहार में बिजली व्यवस्था में सुधार की बात की। उन्होंने कहा कि बिहार में बिजली की क्या स्थिति थी, ये जगजाहिर है। गांवों में 2-3 घंटे बिजली आ गई तो बहुत माना जाता था। शहरों में भी 8-10 घंटे से ज्यादा बिजली नहीं मिलती थी। आज बिहार के गांवों में, शहरों में बिजली की उपलब्धता पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा हुई है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि स्टार्टअप इंडिया, मुद्रा योजना आदि योजनाओं ने बिहार के नौजवानों को स्वरोजगार के लिए जरूरी राशि मुहैया कराई है। सरकार का प्रयास ये भी है कि जिला स्तर पर बिहार के नौजवानों को स्किल बढ़ाने की ट्रेनिंग दी जाए।
उन्होंने कहा, इतनी बड़ी वैश्विक महामारी देश के प्रत्येक व्यक्ति के लिए अनेकों परेशानियां लेकर आई है। लेकिन इन परेशानियों के बाद भी देश रुका नहीं है, बिहार रुका नहीं है, बिहार थमा नहीं है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना संक्रमण से लोगों को बचने की सलाह देते हुए दो गज की दूरी, मास्क जरूरी का मंत्र फिर दिया। उन्होंने कहा कि जरूरी बातों का हमें खुद भी पालन करना है और दूसरों को भी याद दिलाते रहना है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modi told Bihar the powerhouse of the country talent
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister narendra modi, bihar, the powerhouse of the country\s talent, the imprint of bihar\s labor, development of every state, bihar election, bihar assembly election 2020, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार, देश की प्रतिभा का पावरहाउस, बिहार के श्रम की छाप, हर राज्य के विकास, बिहार चुनाव, बिहार विधानसभा चुनाव 2020, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved