• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

PM का ब्लॉग से संबोधन : वोट जरूर डालें, विकास यात्रा में भागीदारी का संकल्प लें

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की जनता से कहा है कि लोकसभा चुनाव में बड़ी संख्या में मतदान करें। प्रधानमंत्री ने ब्लॉग में लिखा है कि देश की जनता से अपील करता हूं कि आप अपना वोट जरूर डालें। प्रधानमंत्री ने लोकतंत्र के लिए चार अनुरोध शीर्षक से एक ब्लॉग लिखा है। प्रधानमंत्री ने इसके अलावा कई ट्वीट किए जिसमें उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, शरद पवार जैसे बड़े नेता, रतन टाटा, रणवीर समेत कई बड़ी हस्तियों को टैग किया है।

ब्लॉग में मोदी ने लिखा है कि मतदान हमारे महत्वपूर्ण कर्तव्यों में से एक है। वोटर कार्ड होना हर एक के लिए गर्व का विषय है। इस ब्लॉग के ऊपर कांग्रेस के नेता अखिलेश प्रताप ङ्क्षसह ने भी समर्थन देते हुए कहा कि जनता को भी इस महापर्व में अधिक से अधिक वोट देना चाहिए।
वहीं अपने ब्लॉग में पीएम मोदी ने कहा कि हमारा वोट देश की विकास यात्रा में हमारी भागीदारी का संकल्प है। मताधिकार का प्रयोग कर हम देश के सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने में अपना योगदान देते हैं। आइए, एक ऐसा वातावरण बनाते हैं, जहां वोटर कार्ड पाना और वोट देना गर्व की बात हो, सब लोग इसको लेकर उत्साहित हों। विशेषकर पहली बार वोट डालने वालों के लिए तो यह लोकतंत्र का उत्सव ही बन जाए।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस ब्लॉग को न सिर्फ अपने हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियों समेत कई सेलेब्रिटियों को टैग करते हुए उनसे भी अनुरोध किया कि सभी लोग अपने समर्थकों को वोट देने के लिए प्रेरित करें।

पीएम मोदी के चार अनुरोध किए हैं जिनमें वोटर कार्ड होना हर एक के लिए गर्व का विषय हो। अगर आपने अपने आपको वोटर के रूप में रजिस्टर नहीं किया है तो जल्द से जल्द इस कार्य को पूरा करें।

2019 का चुनाव बहुत ही खास है, क्योंकि 21वीं सदी में जन्म लेने वाले युवाओं को वोट करने का अवसर प्राप्त होगा। मुझे विश्वास है कि जिन युवाओं को वोट देने का अधिकार है और अब तक खुद को रजिस्टर नहीं कर पाए हैं, वे जल्द से जल्द ऐसा करेंगे और हमारे महान लोकतंत्र को और मजबूत करेंगे।


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि समय रहते एक बार फिर से मतदाता सूची को देखें और ये जांच लें कि उसमें आपका नाम दर्ज है या नहीं। आप अपने राज्य के इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट पर जाकर भी मतदाता सूची में अपने नाम की जांच कर सकते हैं। अगर आपका नाम मतदाता सूची में नहीं है तो सम्बंधित कर्मचारी को इसके बारे में बताएं।

अगर आपने अपना घर बदला है तो ये सुनिश्चित करें कि जहां आप रहने गए हैं, वहां की मतदाता सूची में आपका नाम हो। आपके क्षेत्र में जिस चरण में मतदान होना है, उसके लिए नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन तक मतदाता सूची में सुधार का काम जारी रहता है, लेकिन अंतिम तारीख तक इंतजार नहीं करें और आज ही अपना नाम जुड़वा लें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modi public Maximum votes Appeal to give
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: general election 2019, pm narendra modi, maximum votes, narendra modi, prime minister narendra modi wrote in the blog, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved