• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पेट्रोल-डीजल की कीमत में वृद्धि जारी,  दिल्ली में पेट्रोल 81 रुपये

Petrol, diesel prices continue to rise; check prices today - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष लगातार विरोध कर रहा है। शुक्रवार को एक बार फिर कीमतों में इजाफा हुआ है। पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 22 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है। राजधानी में दिल्ली में पेट्रोल 81.28 रुपए प्रति लीटर और डीजल 73.30 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है। आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 88.67 रुपए प्रति लीटर और डीजल 77.82 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है। देश में सबसे महंगा पेट्रोल महाराष्ट्र के पभणी में बिक रहा है। परभणी में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 90.45 रुपए प्रति लीटर और डीजल 78.34 रुपए प्रति लीटर के भाव से मिल रहा है।

अन्य शहरों की बात करें तो कोलकाता में पेट्रोल 83.14 रुपए प्रति लीटर और डीजल 75.15 रुपए प्रति लीटर, चेन्नई में पेट्रोल 84.49 रुपए प्रति लीटर और डीजल 77.49 रु रुपए प्रति लीटर, भोपाल में पेट्रोल 87.03 रुपए प्रति लीटर और डीजल 77.23 रु रुपए प्रति लीटर, लखनऊ में पेट्रोल 81.0 रुपए प्रति लीटर और डीजल 73.42 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।

बढ़ते दामों से परेशान आम लोग अब सरकार से वृद्धि पर अंकुश लगाने की गुहार लगा रहे हैं। मुंबई में आम लोगों ने मीडिया से कहा, हर रोज़ डीज़ल-पेट्रोल के दामों में वृद्धि हो रही है। हम सरकार से अनुरोध करते हैं कि वो बढ़ते दामों पर अंकुश लगाएं। अगर वो ऐसा कर पाते हैं तो हम पर थोड़ा कम असर पड़ेगा।
आपको बता दें कि टैक्स का ज्यादा भार होने की वजह से खुदरा ईंधन की कीमत में करीब आधा हिस्सा केंद्रीय तथा राज्यों के टैक्स का है। तेल कंपनियों के अनुसार, रिफाइनरी में पेट्रोल की लागत करीब 40.50 रुपए लीटर है, जबकि डीजल 43 रुपए लीटर बैठती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई बैठक
पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम और डॉलर के मुकाबले रुपये की घटती कीमत को लेकर सरकार हरकत में आ गई है.। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अर्थव्यवस्था पर बैठक बुलाई है। इस बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली भी शामिल होंगे और भी कुछ कैबिनेट मंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Petrol, diesel prices continue to rise; check prices today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: petrol, diesel prices, fuel rate hike, petrol diesel price hike, petrol diesel price on 14 september, news in hindi, पेट्रोल डीजल के दामों में बढोतरी, पेट्रोल की कीमत, hindi news, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved