• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हिंदुओं के खिलाफ अभद्र भाषा के इस्तेमाल पर एसआईटी जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका

Petition in Supreme Court for SIT probe on use of hate speech against Hindus - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । हिंदू फ्रंट फॉर जस्टिस ने अपने अध्यक्ष और अन्य के माध्यम से हरिद्वार में हाल ही में धर्म संसद से संबंधित अभद्र भाषा मामले में सुप्रीम कोर्ट के समक्ष हस्तक्षेप याचिका दायर की है। याचिका में दावा किया गया है कि चूंकि शीर्ष अदालत मुसलमानों के खिलाफ नफरत भरे भाषणों की जांच करने के लिए सहमत हो गई है, इसलिए उसे अकबरुद्दीन ओवैसी और दिल्ली के आप नेता अमानतुल्ला खान जैसे राजनीतिक नेताओं से जुड़े दो दर्जन से अधिक कथित उदाहरणों का हवाला देते हुए हिंदुओं के खिलाफ नफरत भरे भाषणों की भी जांच करनी चाहिए।

याचिका में कहा गया है, "आवेदक वर्तमान आवेदन के माध्यम से इस अदालत से प्रार्थना कर रहे हैं कि हिंदू समुदाय के सदस्यों, उनके देवी-देवताओं के खिलाफ दिए गए नफरत भरे भाषणों की जांच के लिए एक एसआईटी को निर्देश दिया जाए।"

इसने अदालत से संवैधानिक भावना के साथ-साथ भारत की एकता और अखंडता के खिलाफ दिए गए अभद्र भाषा की घटना की जांच का निर्देश देने का आग्रह किया।

याचिका में कहा गया है कि मुस्लिम समुदाय के कुछ नेता और उपदेशक हिंदू धर्म के खिलाफ और भारत की संप्रभुता और अखंडता के खिलाफ प्रचार कर रहे हैं।

अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन के माध्यम से दायर याचिका में कहा गया है, "मुस्लिम नेताओं द्वारा दिए गए भड़काऊ भाषणों ने हिंदू समुदाय में भय और अशांति का माहौल पैदा कर दिया है। इस तरह के बयान हमें मुस्लिम लीग के कामकाज की याद दिलाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप देश का विभाजन हुआ।

जनहित याचिका का विरोध करने के लिए हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा एक और हस्तक्षेप आवेदन दायर किया गया है, जिसमें हरिद्वार में आयोजित धर्म संसद सम्मेलन और दिल्ली में एक अन्य कार्यक्रम में वक्ताओं के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की मांग की गई है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Petition in Supreme Court for SIT probe on use of hate speech against Hindus
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sit probe, petition in supreme court, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved