• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाक बोला-हम परमाणु संपन्न, युद्ध के लिए हमेशा तैयार

pakistan said, we have nuclear-power, always ready for war - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। जनरल बिपिन रावत के बयान पर पाकिस्तान ने भड़कते हुए प्रतिक्रिया दी है कि 'हम एक परमाणु संपन्न देश हैं और हमेशा युद्ध के लिए तैयार हैं। युद्ध तब होता है, जब कोई एक पक्ष तैयार नहीं होता है।' यह प्रतिक्रिया पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर आसिफ गफूर ने दी है। गफूर ने कहा कि पाकिस्तान की शांति वार्ता की अपील को कमजोरी नहीं समझना चाहिए।

न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की प्रस्तावित मुलाकात रद्द किए जाने से बाद से दोनों देशों के नेताओं और अधिकारियों की ओर से बयानबाजी जारी है। अब इसमें दोनों देशों की सेनाएं भी कूद पड़ी हैं। भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की प्रस्तावित मुलाकात रद्द किए जाने का जोरशोर से स्वागत किया, तो पाकिस्तान सेना ने भी इस पर अपनी धमकी भरी प्रतिक्रिया दे दी।

शनिवार को भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान की सेना और आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देने का वक्त आ गया है। वार्ता और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकते हैं।

विदेश मंत्रियों की मुलाकात रद्द होने पर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के बयान के बाद रावत ने कहा, 'मेरा मानना है कि हमारी सरकार की नीति बिल्कुल स्पष्ट है। पाकिस्तान के लिए जरूरी है कि वो आतंकवाद को रोके। एक सवाल के जवाब में जनरल रावत ने कहा कि आतंकवादियों और पाकिस्तानी सेना की बर्बरता का बदला लेने के लिए भारत को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। इसी के बाद पाकिस्तान की ओर से बयान दिया गया है।

बता दें कि भारत ने इंटरनेशनल बॉर्डर के नजदीक बीएसएफ के जवान की हत्या किए जाने के चलते यह विदेश मंत्री स्तर की मुलाकात रद्द कर दी थी,साथ ही भारत ने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की नीयत और असली चेहरा कार्यकाल शुरू होते ही सामने आ गए हैं। इस प्रस्तावित मुलाकात रद्द किए जाने से बौखलाए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री समेत अन्य बारी-बारी से बयानबाजी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-pakistan said, we have nuclear-power, always ready for war
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: army chief bipin rawat, major general asif ghafoor, pakistan, nuclear-power, pakistan ready for war, pakistan army chief qamar javed bajwa, foreign ministers level meeting cancel, united nations general assembly in new york, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved