• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

आर्मी चीफ का दावा, आतंक को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहा है पाक

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के लोग आतंकवाद से थक चुके हैं, क्योंकि उन्हें यह अहसास हो गया है कि उन्हें इससे वह सब नहीं मिल सकता, जिसे वह चाहते हैं। लेकिन, पाकिस्तान यहां आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहा है। ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन की ओर से आयोजित रायसिना वार्ता में फेसबुक लाइव सत्र के दौरान उन्होंने कहा, कश्मीर के लोगों को इस बात का एहसास हो गया है कि भारत से अलग होना संभव नहीं है।

जनरल रावत ने कहा, मेरे विचार में, सामान्य तौर पर कश्मीर के लोग आतंकवाद से थक गए हैं। उन्होंने इसे लंबे समय से देखा है और उन्हें एहसास हो गया है कि इससे उन्हें वह हासिल नहीं हुआ, जो वे चाहते थे। उन्होंने कहा, मैं आपको बताता हूं, भारत जैसे देश के साथ, ऐसे देश से स्वतंत्रता पाना जहां मजबूत सशस्त्र सेना है, बहुत मजबूत लोकतंत्र है और बेहद मजबूत सरकार है..आप भारत से अलग नहीं हो सकते।

उन्होंने कहा, यह वह है, जिसे लोगों ने महसूस किया और इनमें से कुछ ने हालांकि कट्टरता की वजह से आतंकवाद को स्वीकार किया और हो सकता है कि उन्हें इससे मैचो जैसा महसूस हो और जो भी हो, मैं यह महसूस करता हूं कि उनमें से अधिकतर मुख्यधारा में शामिल होना चाहते हैं, लेकिन इनमें से कुछ जो कट्टर बन गए हैं, मुझे लगता है कि ऐसे लोगों को सही रास्ते पर लाने के लिए अभियान चलाया जाना चाहिए। अगर यह काम कर गया, तो मुझे लगता है कि हम आतंकवाद समाप्त करने की दिशा में कदम बढ़ा लेंगे।

नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम के उल्लंघन पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान यहां आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा, नियंत्रण रेखा के पास घटनाएं हो रही हैं, क्योंकि सीमा पार से घुसपैठ के प्रयास किए जा रहे हैं। पाकिस्तान में आतंकी शिविर हैं, जो कश्मीर में दोबारा आतंकवाद बढ़ाने के प्रयास कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें महसूस हो रहा है कि घाटी में शांति का दौर वापस आ रहा है। हम महसूस कर रहे हैं कि आने वाले कुछ महीनों में घुसपैठ की घटनाएं बढ़ेंगी।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-pakistan is trying to revive terror:Bipin Rawat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian army, bipin rawat, army chief, general bipin rawat, pakistan, terrorist, loc, jammu and kashmir, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved