• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पाकिस्तान ने फिर किया दुस्साहस! F-16 ने किया भारतीय विमान का पीछा

नई दिल्ली। मोदी सरकार द्वारा पहले बालाकोट में एअर स्ट्राइक और फिर 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के ऐतिहासिक फैसले से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान जम्मू कश्मीर के मामले में अन्य देर्शों का समर्थन हासिल करने के लिए खूब ऐडिय़ां रगड़ चुका है, लेकिन उसे कोई फायदा नहीं हुआ।

ऐसे में वह निरंतर भारत में अस्थिरता लाने की मुहिम में जुटा हुआ है। इसी क्रम में पाकिस्तान के फाइटर जेट एफ-16 ने नई दिल्ली से काबुल (अफगानिस्तान) जा रहे स्पाइसजेट के विमान का अपनी हवाई सीमा में करीब एक घंटे तक पीछा किया। यह 23 सितंबर की घटना है। पाकिस्तान के दो एफ-16 विमानों ने स्पाइसजेट के प्लेन को हवा में रोकने की कोशिश की।

उस स्पाइसजेट में 120 यात्री सवार थे। पाकिस्तान ने यह हिमाकत तब की जब उसने भारतीय विमानों के लिए अपने एयरस्पेस को बंद नहीं किया था। न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार स्पाइसजेट के पायलट ने एफ-16 के पायलट से कहा कि यह भारतीय व्यावसायिक विमान है जो यात्रियों को लेकर काबुल जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan F-16 jets intercepted Delhi-Kabul Spicejet flight last month
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan f-16 jets, delhi-kabul spicejet flight, pakistan, f-16 jets, spicejet, kabul, delhi, pilot, atc, air traffic controller, indian army, indian air force, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved