• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

PAK के आईएसआई ने संभवत: स्लीपर सेल के जरिए दिल्ली में लगाया आईईडी : सूत्र

PAK ISI may have planted IED in Delhi through sleeper cell: Sources - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) रिकवरी मामले की जांच ने एक बार फिर भारत में अशांति पैदा करने में पाकिस्तान की भूमिका का संकेत दिया है।

जांच से जुड़े सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) ने संभवत: अपने स्लीपर सेल के जरिए दिल्ली के गाजीपुर फूल बाजार इलाके में आईईडी लगाया होगा।

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड और दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने 14 जनवरी (शुक्रवार) को शहर में एक बड़े आतंकी हमले को नाकाम कर दिया और 3 किलो के आईईडी को निष्क्रिय कर दिया, जिसे अज्ञात राष्ट्रविरोधी तत्वों द्वारा भीड़ भरे बाजार में रखा गया था।

सूत्रों ने कहा, "आईईडी के निर्माण में इस्तेमाल किया गया आरडीएक्स एक सुनियोजित हमले को अंजाम देने में आईएसआई की भूमिका का संकेत दे रहा है।"

सूत्रों ने आगे कहा कि मामले की जांच कर रही स्पेशल सेल ने अब तक राष्ट्रीय राजधानी में कई छापे मारे हैं। हालांकि, उन्होंने अभी तक जांच में कोई प्रगति नहीं की है।

यहां तक कि गाजीपुर फूल बाजार के प्रवेश द्वार पर पहले से लगा सीसीटीवी कैमरा भी वांछित परिणाम नहीं दे पाया, क्योंकि कैमरे का फोकस उस जगह की ओर नहीं था जहां विस्फोटकों से भरा बैग पड़ा था।

विस्फोटकों से लदे बैग को सबसे पहले एक स्थानीय विक्रेता ने देखा, हालांकि, उसने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया और चला गया। कुछ देर बाद जब वह लौटा, तो बैग वहीं पड़ा हुआ था, जिसके बाद उसने इलाके के एक नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवक को सूचित किया, जिसने अंतत: लगभग 10.16 बजे पीसीआर कॉल की और दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) विभाग को भी उसी समय सूचित किया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने आतंकवाद विरोधी बल - एनएसजी - को सुबह 11 बजे के आसपास संदिग्ध वस्तु के बारे में सतर्क किया, जिसने वहां बम निरोधक दस्ता भेजा।

इसके बाद पुलिस ने लोगों की सुरक्षा के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। एनएसजी बम निरोधक दस्ते ने पुलिस कर्मियों की मदद से एक खुले मैदान में लगभग 8 फीट की खाई खोदी, जहां आईईडी ले जा रहे बैग को फेंक दिया गया।

एनएसजी ने खाई में बरामद आईईडी में एक नियंत्रित विस्फोट किया।

विशेष रूप से, उसी दिन - 14 जनवरी को, पंजाब पुलिस के एक विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने भारत-पाकिस्तान सीमा के पास 5 किलो का एक तात्कालिक विस्फोटक उपकरण और 1 लाख रुपये नकद बरामद किया।

पता चला है कि दिल्ली में पाया गया आईईडी संभवत: उसी खेप का हिस्सा हो सकता है जो पंजाब में बरामद किया गया था।

सूत्रों ने कहा, "जांच अभी भी चल रही है और सभी संभावित लिंक की जांच की जा रही है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PAK ISI may have planted IED in Delhi through sleeper cell: Sources
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ied planted in pak isi, sleeper cell, delhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved