• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बीजेपी और आरएसएस मिलकर कर रहे देश का बंटाधार : कांग्रेस अध्यक्ष

Our country is slaves of BJP and RSS: Rahul Gandhi - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने किसानों के आंदोलन पर पीएम मोदी की चुप्पी पर भी हमले किए हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार सिर्फ बड़े उद्योगपतियों का साथ देती है। मोदी जी के पास सिर्फ उन्हीं से मिलने का वक्त है। उनके दिल में किसानों के लिए कोई जगह नहीं है।


उन्होंने पीएम मोदी के कई महत्वाकांक्षी योजनाओं जैसे मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया पर कहा कि मोदी जी कहते हैं देश में स्किल (कौशल) की कमी है लेकिन ये सच नहीं है। सच तो ये है कि आपके टैलेंट को प्रकाश में लाया ही नहीं जा रहा है।


हिंदुस्तान बीजेपी और आरएसएस का गुलाम बन गया है
2019 लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने काम करना शुरू कर दिया है। सोमवार को कांग्रेस ने ओबीसी सम्मेलन बुलाया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सम्मेलन में कहा कि आज हिंदुस्तान बीजेपी और आरएसएस का गुलाम बन गया है।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कार्यक्रम में कहा कि आज से कुछ समय पहले मैंने एक कहानी पढ़ी, जिसमें भारत के फैशन डिजाइनरों ने फ्रांस में अपने कपड़े दिखाए। उस दौरान विदेशी डिजाइनरों ने भारतीयों को मज़ाक उड़ाया। उन्होंने कहा कि मैं कुछ समय बाद जब फैशन डिजाइनर से मिला तो मैंने कहा बतौर हिंदुस्तानी ये मुझे अच्छा नहीं लगा।


पीएम मोदी ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया
राहुल गांधी ने आगे कहा कि उस डिजाइनर ने बताया कि मैं फैशन डिजाइनर नहीं हूं सिर्फ एक दर्जी हूं। जब मैं कपड़े को देखता हूं तो मैं उसे समझ जाता हूं। लेकिन मैं अपने काम को अच्छी तरह से समझता हूं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमारे देश में जो व्यक्ति काम करता है उसे रिवॉर्ड नहीं मिलता है। उन्होंने कहा कि देश में किसान काम करता है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके लिए कुछ नहीं किया। राहुल बोले कि पीएम ने सिर्फ 15 उद्योगपतियों का 2.5 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ कर दिया। राहुल ने कहा कि आज दुनिया में जो भी बड़ी कंपनी चल रही हैं, वो छोटे लोगों ने ही शुरू की थी।


जो लोग काम करते हैं उन्हें आगे नहीं बढ़ाया जाता

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में जो लोग काम करते हैं उन्हें आगे नहीं बढ़ाया जाता है। पीएम मोदी कहते हैं कि हमारे देश में स्किल की कमी है, लेकिन ये सब झूठ है। राहुल ने कहा कि बीजेपी के 4-5 ओबीसी सांसद मेरे पास आए तो मैंने उनसे पूछा कि क्या हो रहा है।


उन्होंने कहा कि मेरे जैसा बेवकूफ कोई नहीं है, मैं इनको लाया, मैंने इनको प्रधानमंत्री बनाया लेकिन अब ये ही मेरी बात नहीं सुन रहे हैं। उन्होंने कहा कि बात सिर्फ आरएसएस की सुनी जाती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Our country is slaves of BJP and RSS: Rahul Gandhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp, rss, rahul gandhi, bhartiya janta party, rashtriya swayamseval sangh, narendra modi, congress, 2019 लोकसभा चुनाव, कांग्रेस, ओबीसी सम्मेलन, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, हिंदुस्तान, बीजेपी, आरएसएस, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved