• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर विपक्ष ने मोदी सरकार पर कसा तंज

नई दिल्ली। नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर मोदी सरकार पर विपक्ष ने इस निर्णय को लेकर तंज कसा है। उन्होंने इसके लिए माफी मांगने के लिए कहा है। दो वर्ष पूर्व आठ नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का ऐलान करके सबको चौका दिया था। 8 नवंबर, 2016 की शाम मोदी ने कहा था कि उस दौरान के चलन वाले 500 और 1,000 रुपए के नोट रात 12 बजे से अवैध हो जाएंगे। इस घोषणा के बाद पूरे देश में तहलका मच गया था।

इससे पहले रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने 500 रुपए के नए नोट सर्कुलेशन में लाए। 1,000 रुपए के नोट को पूरी तरह बंद कर दिया गया और 2,000 रुपए के नए नोट चलन में आए थे। दो साल पूरे होने पर विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरते हुए माफी मांगने की मांग की गई है। वित्त मंत्री नोटबंदी अरुण जेटली ने कहा है कि नोटबंदी से आयकर दाताओं की संख्या में बढोत्तरी हो गई है और आतंकवाद की कमर तोड़ दी है।

कई कांग्रेस नेताओं ने ट्वीट कर नोटबंदी पर नाराजगी जताई है। अर्थशास्त्री और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस निर्णय को पागल करार दे दिया है। मनमोहन सिंह ने बताया कि नोटबंदी से भारतीय अर्थव्यवस्था पर जो कहर बरपा, वह अब सबके सामने आ गया है। नोटबंदी ने हर व्यक्ति को प्रभावित किया, चाहे वह किसी भी धर्म, जाति, पेशा या संप्रदाय का हो। अक्सर कहा जाता है कि वक्त सभी जख्मों को भर देता है लेकिन नोटबंदी के जख्म-दिन-ब दिन और गहराते जाएंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Opposition attacked Narendra Modi on completion of two year Notebandi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: opposition, attacked, narendra modi, completion, two year, notebandi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved