• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दुनिया भर में केवल 14 फीसदी लोग ही कर रहे हैं दस्ताने का इस्तेमाल : सर्वे

Only 14 percent of people worldwide use gloves: survey - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। कोरोनावायरस का कहर इस वक्त पूरी दुनिया में छाया हुआ है और इटली इससे सबसे ज्यादा प्रभावित है, लेकिन इन सबके बावजूद इटली की 60 प्रतिशत जनसंख्या खुद को इस घातक वायरस से बचाने के लिए दस्ताने का इस्तेमाल नहीं कर रही है। आईएएनएस-सीवोटर गैलप इंटरनेशनल एसोसिएशन कोरोना ट्रैकर-1 की रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है।
दुनियाभर के 22 देशों में 20 हजार लोगों के बीच किए गए इस सर्वे के मुताबिक, दुनियाभर में इटली फिलहाल कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है और यहां की महज 14 प्रतिशत आबादी का ही ऐसा कहना है कि वे इस वायरस से बचने के लिए दस्ताने का इस्तेमाल कर रहे हैं।
इस सूची में सबसे खराब प्रदर्शन टर्की का रहा है, जहां की महज 2 आबादी का ऐसा कहना है कि वे अपने हाथों में दस्ताने पहन रहे हैं, जबकि 98 प्रतिशत लोग इसके खिलाफ हैं।
टर्की के बाद नीदरलैंड्स की बारी आती है क्योंकि यहां के 96 प्रतिशत लोग दस्ताने पहनना जरूरी नहीं समझ रहे हैं।
भारत में सोमवार तक कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़कर 415 हो गई और यहां की महज सात प्रतिशत जनसंख्या का ऐसा कहना है कि वे दस्ताने का उपयोग खुद को इस महामारी से बचाने के चलते कर रहे हैं।
इस सर्वे के लिए हर देश की जनसंख्या के एक प्रतिनिधि नमूने से पिछले दो हफ्तों में या तो आमने-सामने बात की गई या फिर टेलीफोन या ऑनलाइन उनसे संपर्क कर इस बारे में जानकारी हासिल की गई।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Only 14 percent of people worldwide use gloves: survey
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: only 14 percent, people, worldwide use gloves, survey, covid-19, coronavirus, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved