• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राहुल ने कहा - हम गरीबों को 72000 देंगे, अरुण जेटली - ये सिर्फ देश को गरीबी देंगे!

On the promise of Rahul 72 thousand, Jaitley said: Congress knows only deceitful fraud - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हर गरीब को प्रतिवर्ष 72 हजार रुपये सालाना देने के वादे पर वित्त मंत्री अरूण जेटली ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। जेटली ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा योजनाओं के नाम पर सिर्फ छल-कपट किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का इतिहास गरीबी हटाने के नाम पर सिर्फ राजनीतिक व्यवसाय करने का रहा है। कांग्रेस ने गरीबी हटाने के लिए कभी संसाधन भी नहीं दिए।

जेटली ने कहा, 'इंदिरा गांधी ने 1971 में गरीबी हटाने के नाम पर चुनाव जीता था, लेकिन गरीबी हटाने के लिए क्या जरूरी है, इस पर काम नहीं किया। उन्होंने अर्थव्यवस्था को बेहतर करने के नाम पर कोई काम नहीं किया। उन्होंने सिर्फ गरीबी वितरण का काम किया था। नीचे के तबके लोगों को ऊपर लाने पर कोई काम नहीं हुआ, हां ऊपर के तबके को नीचे लाकर, गरीबी का वितरण किया गया।'
जेटली ने कहा कि "यूपीए के कार्यकाल में सिर्फ छल हुआ। 2008 में उन्होंने 70 हजार करोड़ रुपये का किसानों का कर्ज माफ करने की बात कही। लेकिन इस योजना में दिया सिर्फ 52 हजार करोड़ रुपये। इस पर सीएजी की रिपोर्ट कहती है कि इसका भी बड़ा अंश दिल्ली के व्यापारियों को गया।"

जेटली ने मनरेगा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि मनरेगा में 40 हजार करोड़ रुपये साल का खर्च करने का वादा था, और करते थे 28 हजार करोड़। और यह पैसा भी केंद्र से राज्य, राज्य से जिला और इस बीच कई कड़ियों से होकर गुजरता था। गरीब को कितना पैसा मिलता था इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-On the promise of Rahul 72 thousand, Jaitley said: Congress knows only deceitful fraud
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: अरुण जेटली वित्तमंत्री लोकसभा चुनाव 2019 आम चुनाव बीजेपी कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी on the promise of rahul 72 thousand, jaitley said congress knows only deceitful fraud, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved