• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

शीलकालीन सत्र का अंतिम दिन : ट्रिपल तलाक बिल RS में पास करना डेढी खीर

नई दिल्ली। ट्रिपल तलाक बिल को राज्यसभा में पास करना मोदी सरकार के लिए एक बडी चुनौती बनी हुई है। राज्यसभा में कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल एक साथ खडे नजर आ रहे है। ये इस बिल को सेलेक्ट कमेटी में भेजने की मांग पर अडे हुए है, लेकिन सरकार इस बिल को बिना कुछ बदलाव कराए राज्यसभा में पास करना चाहते है। आपको बता दें कि शीलकालीन सत्र का आखिरी दिन है और सरकार के पास भी आखिरी बिल पास करवाने का अंतिम मौका है।
गुरुवार को दूसरे दिन भी कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों के विरोध के चलते तीन तलाक बिल को राज्यसभा से पारित नहीं हो सका। सदन में सत्ता पक्ष और विपक्षी नेताओं के हंगामे के बाद उपसभापति पीजे कुरियन ने सदन की कार्यवाही को शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। गुरुवार को तीन तलाक बिल पर बहस के लिए 5 घंटे का समय तय हुआ था, लेकिन विपक्ष के हंगामे के कारण आधे घंटे ही बहस चल सकी।

बहस की शुरुआत होते ही विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, जो बिल लाया गया है, हम सब उसके खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि यह बिल मुस्लिम महिलाओं के नाम पर लाया गया है, पर इसमें जो प्रावधान हैं, वे मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों को खत्म करने वाले हैं। इस बिल में मुस्लिम महिलाओं के पति को जेल में डालने का प्रावधान किया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-On last day of the Winter Session, will triple talaq bill get passed in Rajya Sabha
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: winter session, triple talaq bill, rajya sabha, triple talaq, modi government, muslim women, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved