• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

CBI में लंबे समय से एक ही पद पर रहने वाले अधिकारियों का होगा तबादला

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के शीर्ष अधिकारियों के बीच लड़ाई के साल भर से ज्यादा समय बाद जांच एजेंसी कई वरिष्ठ अधिकारियों के फेरबदल के लिए तैयार है। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। घटनाक्रम से जुड़े एक वरिष्ठ सीबीआई सूत्र ने कहा, "वरिष्ठ अधिकारियों का फेरबदल एजेंसी में अगले दो हफ्तों में दिखाई देगा।"

उन्होंने कहा कि एजेंसी ने संयुक्त निदेशक और पुलिस उपमहानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों की सूची तैयार की है, जो सालों से एजेंसी में एक ही पद पर हैं।

सीबीआई के एक अन्य सूत्र ने कहा कि तबादले सरकार द्वारा निर्धारित 'रूटीन' कार्यक्रम का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि तबादले में किसी अधिकारी को 'निशाना' नहीं बनाया जा रहा है और यह पूरी तरह से 'निष्पक्ष' है।

बीते कुछ हफ्तों में सीबीआई ने पुलिस अधीक्षक, पुलिस उपाधीक्षक, निरीक्षकों और उप निरीक्षक स्तर के अधिकारियों का तबादला किया है, जो बीते कुछ सालों से एक ही पद पर थे।

सूत्र ने यह भी कहा कि सहायक निदेशक प्रवीण सिन्हा की अगुवाई में एक टीम सीबीआई के निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला की सिफारिश के अनुसार सीबीआई के अपराध नियमावली को अपग्रेड कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Officers who have been in the same post for a long time in CBI will be transferred
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: central bureau of investigation, top officials, many senior officials, shuffling, new delhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved