• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जिनका नाम NRC में नहीं, उन्हें देश से बाहर निकाला जाएगा : राम माधव

NRC issue: Ram Madhav for deletion of foreigners from voters list - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के महासचिव राम माधव ने नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (एनआरसी) मुद्दे पर एक बयान दिया है। राम माधव ने कहा कि असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी में अंतिम सूची में शामिल नहीं किए जाने वाले लोगों को मताधिकार छीन लिया जाएगा और उन्हें वापस उन्हें देश भेजा जाएगा। वहीं सीएम सर्वानंद सोनोवाल ने कहा कि गैर कानूनी प्रवासी देश के लिए बड़ी चुनौती है। असम में लागू की गई एनआरसी की स्क्रमी पर सीएम ने काह कि यह देश क के सभी राज्यों में लागू की जानी चाहिए।

सोमवार को दिल्ली में एनसीआर : डिफेंडिंग दि बॉर्डर्स, सेक्यूरिंग दि कल्चर विषय पर आयोजित एक सेमिनार में माधव ने कहा कि 1985 में हुए ‘असम समझौते’ के तहत एनआरसी को अपडेट किया जा रहा है, जिसके तहत सरकार ने राज्य के सभी अवैध प्रवासियों का पता लगाने और उन्हें देश से बाहर निकालने की प्रतिबद्धता जाहिर की थी।
उन्होंने कहा, एनआरसी से सभी अवैध प्रवासियों की पहचान सुनिश्चित हो सकेगी। अगला कदम मिटाने का होगा, यानी अवैध प्रवासियों के नाम मतदाता सूची से हटा दिए जाएंगे और उन्हें सभी सरकारी लाभों से वंचित कर दिया जाएगा। इसके अगले चरण में अवैध प्रवासियों को देश से बाहर कर दिया जाएगा।
अवैध प्रवासियों को देश से बाहर निकाले जाने पर भारत को अंतरराष्ट्रीय आलोचना का सामना करने की स्थिति की बात कहने वालों पर निशाना साधते हुए माधव ने कहा कि बांग्लादेश भी म्यांमार के साथ सक्रिय बातचीत कर रहा है ताकि लाखों रोहिंग्या लोगों को वहां से बाहर निकाला जा सके। म्यांमार में अत्याचार का शिकार होने के बाद लाखों रोहिंग्या मुसलमानों ने बांग्लादेश में शरण ले रखी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NRC issue: Ram Madhav for deletion of foreigners from voters list
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nrc issue, ram madhav, deletion of foreigners from voters list, voters list, bjp, राम माधव, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved