• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अब हर उस घर में दस्तक दी जाएगी जहां अब तक कोविड वैक्सीन की दोनों डोज़ नहीं लगी है

Now it will be knocked in every house where till now both the doses of covid vaccine have not been given. - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । कोविड टीकाकरण को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब हर उस घर में दस्तक दी जाएगी जहां अब तक कोविड वैक्सीन की दोनों डोज़ नहीं लगी है। अब हर घर टीका, घर-घर टीका इस जज्बे के साथ हम सबको घर-घर पहुंचना है ।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कम टीकाकरण वाले ज़िलों के प्रशासन के साथ समीक्षा बैठक में यह बात कही।
मोदी ने कहा कि आज तक जितनी प्रगति हमने की वह सब आपकी मेहनत से हुई है। लोगों ने दूरदराज के इलाकों में पैदल चलकर वैक्सीन पहुंचाई है लेकिन 1 बिलियन के बाद अगर हम थोड़े भी ढीले पड़ गए तो नया संकट आ सकता है। इसलिए हमारे यहां कहा जाता है कि बीमारी और दुश्मन को कम नहीं आंकना चाहिए ।


प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी धर्मगुरु वैक्सीन के हिमायती हैं। कोई धर्मगुरु वैक्सीन का विरोध नहीं करते हैं। दो दिन पहले मेरी वैटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस से मुलाक़ात हुई। वैक्सीन पर धर्मगुरूओं के संदेश को भी हमें जनता तक पहुंचाने पर विशेष जोर देना होगा ।


मोदी ने कहा कि आपके सामने एक चुनौती अफवाह और लोगों में भ्रम की स्थिति भी है। इसका समाधान है कि लोगों को ज़्यादा से ज़्यादा जागरुक किया जाए। आप धर्मगुरुओं के छोटे वीडियो बनाएं ताकि धर्मगुरु उन्हें समझाएं। मैंने वैक्सीन के लिए लोगों को जागरुक करने के लिए धर्मगुरुओं से मदद की अपील की थी ।


प्रधानमंत्री ने कहा कि अपने जिलों में एक-एक गांव, एक-एक कस्बे के लिए अगर अलग-अलग रणनीति बनानी हो तो वह भी बनाएं। आप क्षेत्र के हिसाब से 20-25 लोगों की टीम बनाकर भी ऐसा कर सकते हैं। जो टीमें आपने बनाई हों, उनमें एक हेल्थी कंपटीशन हो, इसका भी प्रयास हम कर सकते हैं ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Now it will be knocked in every house where till now both the doses of covid vaccine have not been given.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: covid vaccine, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved