• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गडकरी-राहुल में हुई बातचीत,पिछले साल इस बात को लेकर हुआ था विवाद

नई दिल्ली। 70वें गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह में परेड के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बीच बातचीत होते देखी गई। गडकरी हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हार के लिए शीर्ष नेतृत्व को जिम्मेदारी लेने के लिए कई बार कह चुके हैं। परेड के दौरान गडकरी और गांधी को अगली पंक्ति में बैठे बात करते और मुस्कराते हुए देखा गया।

बता दे, पिछले गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राहुल गांधी की सीट छठी पंक्ति में होने पर विवाद उत्पन्न हो गया था। तब कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी पर घटिया राजनीति का आरोप लगाया था।
पिछले साल गणंतत्र दिवस के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सीट को लेकर उपजे विवाद के बाद इस साल गांधी यहां परेड समारोह में पहली पंक्ति में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ बैठे हुए नजर आए। इस साल गांधी को जहां अगली पंक्ति की सीट दी गई, वहीं राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलामनबी आजाद को दूसरी पंक्ति की सीट मिली। पिछले साल इन दोनों नेताओं को छठी पंक्ति की सीट दी गई थी।

पिछले साल सोनिया गांधी की जगह राहुल गांधी कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त हुए थे। गांधी की सीट को लेकर कांग्रेस पार्टी ने सरकार पर ‘तुच्छ राजनीति’ करने और परंपरा को खत्म करने का आरोप लगाया था। कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि पार्टी के अध्यक्ष हमेशा ही गणतंत्र दिवस परेड समारोह में राजपथ पर अगली पंक्ति में बैठते हैं।

PM मोदी के स्थान पर गडकरी को लाने की मांग...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nitin Gadkari, Rahul Gandhi chat during Republic Day parade
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nitin gadkari, rahul gandhi, republic day parade, republic day 2019, bjp, congress, narendra modi, sonia gandhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
loading...
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved