• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Nirbhaya Gangrape Case : दोषी अक्षय को सताया मौत का डर! फांसी से बचने के लिए दी ये अजीब दलीलें

नई दिल्ली। देश की राजधानी में सात साल पहले हुए निर्भया गैंगरेप केस ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया था। भारत के हर कोने में वहशियाना तरीके से अंजाम दी गई इस खौफनाक वारदात का जमकर विरोध किया गया था। दिसंबर 2012 में 23 साल की युवती के साथ चलती बस में गैंगरेप किया गया था। बाद में इलाज के दौरान पीडि़ता की मौत हो गई थी। अब फैसले की घड़ी नजदीक आ रही है और पीडि़ता के परिजनों को उम्मीद बंध रही है कि दरिंदों को फांसी पर लटकाया जाएगा।

हालांकि इस केस में दोषी करार दिए गए एक अभियुक्त अक्षय कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की है। फांसी से बचने के लिए अक्षय ने कई तरह की अजीबोगरीब दलीलें दी हैं। आप इन्हें जानकर हैरान रह जाएंगे। उसने कहा कि दिल्ली के लोग हवा-पानी के प्रदूषण से मर रहे हैं तो फिर फांसी क्यों दी जा रही है? दिल्ली में वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर है और यह गैस चैंबर में तब्दील हो चुकी है। ऐसे में उसे मृत्यु दंड अलग से देने की क्या जरूरत है?

दिल्ली का पानी भी जहरीला हो चुका है, ऐसे में जब जहरभरी हवा और पानी के चलते लोगों की उम्र काफी कम होती जा रही है फिर फांसी क्यों दी जा रही है। वेद पुराण और उपनिषद में लोगों के हजारों साल तक जीने का उल्लेख मिलता है। धार्मिक ग्रंथों के मुताबिक सतयुग में लोग हजारों साल तक जीते थे। त्रेता युग में एक आदमी हजार साल तक जीता था, लेकिन अब कलयुग में आदमी की उम्र 50 से 60 साल तक सीमित रह गई है तो फिर ऐसे में फांसी की सजा देने की जरूरत नहीं है, क्योंकि तब तक तो वह खुद मर जाता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nirbhaya Gangrape Case : Akshay Kumar Singh moved the Supreme Court
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nirbhaya gangrape case, akshay kumar singh, moved the supreme court, supreme court, delhi, gangrape case, air pollution, review petition, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved