• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

न्यूजीलैंड मस्जिदों पर हमले में एक भारतीय की मौत, नौ लापता, यहां जानें

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च मस्जिद हमले में एक भारतीय की मौत हो गई है। भारतीय गुजरात के नवसारी का रहने वाला था। भारतीय कम से कम नौ लोगों के लापता होने के समाचार मिल रहे हैं। इस बीच शनिवार को आरोपी ब्रेंटन हैरिसन टारंट को कोर्ट में पेश किया गया। उसे बिना किसी दलील सुने 5 अप्रेल तक हिरासत में भेज दिया गया। आपको बताते जाए कि ब्रेंटन ने दो मस्जिदों पर गोलीबारी की थी और लाइव वीडियो बनाते हुए 49 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। ब्रेंटन हैरिसन की पहचान ऑस्ट्रेलियाई नागरिक के रूप में हुई है।


सूत्रों के अनुसार, किसी भी प्रकार की सहायता और जानकारी के लिए न्यू जीलैंड में भारतीय उच्चायोग ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं। इस हेल्पलाइन नंबर से घायल हुए भारतीयों के परिवारवालों को न्यूजीलैंड के लिए वीजा की व्यवस्था करवा रहे हैं। न्यूजीलैंड में तकरीबन दो लाख भारतीय और भारतीय मूल के लोग रहते हैं।


भारतीय उच्चायोग के आंकड़ों के अनुसार इस देश में 30 हजार से अधिक भारतीय छात्र भी रहकर अध्ययन कर रहे हैं।भारतीय उच्चायुक्त संजीव कोहली ने ट्वीट कर बताते हुए कहा कि भारतीय नागरिकता/भारतीय मूल के नौ लोग अभी भी लापता हैं। आधिकारियों ने अभी तक पुष्टि नहीं की है। उनकी पुष्टि का इंतजार है। यह घटना मानवता के खिलाफ भारी अपराध।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nine Indian people missing after attacks on mosques in New Zealand , See here
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nine indian people missing, attacks on mosques in new zealand, new zealand, christchurch, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved