• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक भरी गाड़ी मिलने का मामला एनआईए जांचेगी

NIA to investigate case of explosive vehicle found outside Mukesh Ambani house - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के बाहर एक स्कॉर्पियो कार खड़ी मिली थी, जिसमें भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ था। अब सोमवार से इस मामले की जांच की जिम्मेदारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने संभाल ली है। एजेंसी ने गृह मंत्रालय से प्राप्त आदेशों के बाद जांच का जिम्मा संभाला। मुंबई के गामदेवी पुलिस स्टेशन में 25 फरवरी को इस संबंध में मामला दर्ज किया गया था। दरअसल, मुकेश अंबानी के घर के बाहर 25 फरवरी को कारमाइकल रोड पर अंबानी के घर के पास खड़ी एक स्कॉर्पियो कार से जिलेटिन की छड़ें मिली थीं। बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीडीएस) की टीम तुरंत मौके पर पहुंची।

एनआईए ने कहा, "एनआईए को मुंबई पुलिस द्वारा संभाले जा रहे मामले की जांच के लिए एमएचए से आदेश मिले हैं। यह मामला मुंबई के कारमाइकल रोड पर खड़ी महिंद्रा स्कॉर्पियो से विस्फोटकों की बरामदगी से संबंधित है।"

आतंकवाद निरोधक एजेंसी ने कहा कि वह मामला फिर से दर्ज करने की प्रक्रिया में है।

25 फरवरी की शाम को दक्षिण मुंबई में अंबानी के घर के पास विस्फोटक सामग्री वाली स्कार्पियो खड़ी मिली थी। वाहन के अंदर एक पत्र भी मिला। वाहन को पुलिस ने तब जब्त कर लिया था। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा इसकी जांच कर रही थी।

रिपोर्टों के अनुसार, मुंबई पुलिस की टीम ने वाहन से 21 जिलेटिन की छड़ें बरामद कीं, जिनका वजन लगभग 125 ग्राम था। पुलिस ने तब कहा कि विस्फोटक का कुल वजन 2.60 किलोग्राम था।

वाहन में फर्जी नंबर प्लेट लगी थी। वाहन की नंबर प्लेट पर अंकित पंजीकरण संख्या अंबानी की सुरक्षा विवरण में एक एसयूवी के समान थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NIA to investigate case of explosive vehicle found outside Mukesh Ambani house
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mukesh ambani, mukesh ambani outside the house, case of getting explosive vehicle, nia will investigate, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved