• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नई दिल्ली: अनलॉक में खुले रेस्टोरेंट, मालिक चाहते हैं जल्द शुरू हो रेस्टोरेंट में शराब की सर्विस

New Delhi: Restaurants open in Unlocked, owners want to start serving liquor in restaurants soon - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के घटते मामलों के साथ अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सोमवार से सारी दुकानें, मॉल्स और रेस्टोरेंट खुल गए हैं। दिल्ली के कनॉट प्लेस मार्किट स्थित रेस्टोरेंट मालिकों के मुताबिक, यह एक अच्छा कदम है लेकिन रेस्तरां में जल्द शराब की सर्विस भी चालू की जाए और 8 बजे की पबंदियों को भी हटाया जाए। दरअसल दिल्ली में इस सप्ताह कुछ और रियायतें दी गई हैं लेकिन इस बीच ऐसा भी बहुत कुछ है जो बंद रहेगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को जानकारी दी थी कि, "सोमवार सुबह 5 बजे के बाद से कुछ गतिविधियों को छोड़कर सभी गतिविधियों की अनुमति है।"

वहीं दिल्ली में सुबह 10 से रात के 8 बजे तक दुकानों को खोलने का समय है। रेस्टोरेंट मालिकों ने इस बात का भी जिक्र किया कि रात 8 बजे के बाद लोग डिनर करने अपने परिवार के साथ आते हैं। अब 8 बजे ही आखिरी टाइम होगा तो रेस्टोरेंट में कोई डिनर करने क्यों आएगा ?

दिल्ली में एक हफ्ते तक इन नियमों के साथ चलकर देखा जाएगा। अगर कोरोना के मामले बढ़ने लगे तो फिर से पाबंदियां बढ़ा दी जाएंगी। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि, "दिल्ली में कोरोना के मामले काफी कम हो चुके हैं और स्थिति अब नियंत्रण में आ गई है।"

कनॉट प्लेस स्थित रेस्टोरेंट मालिक मनप्रीत सिंह ने बताया कि, "हम इस बात से खुश हैं कि रेस्टोरेंट खोलने की इजाजत दी गई है। लेकिन 8 बजे बंद करने को कहा गया है। यदि हम 8 बजे बंद कर देते हैं तो रात का खाना तो कोई खाएगा ही नहीं।"

"स्टाफ को बुलाकर हम पूरी तरह से रेस्टोरेंट चलाएंगे वहीं हमें फायदा ही न हो रेस्टोरेंट खोलने का तो खोलकर क्या करेंगे ?

"जब शराब की दुकानें खुली हैं तो रेस्टोरेंट में क्यों नहीं ? पड़ोसी राज्यों में खोल दी गई हैं तो ग्राहक हमारे यहां क्यों आएंगे ? यदि हमारी सेल नहीं होगी तो हम अपने स्टाफ को कैसे रख पाएंगे? यही कारण है कि कनॉट प्लेस में सारे रेस्टोरेंट अभी नहीं खुल रहे हैं।"

ब्लूस रेस्टोरेंट के मालिक समीर चावला ने बताया कि, "रेस्टोरेंट जब खोलते हैं तो आप पूरी सर्विस के साथ खोलना चाहते हैं। फूड के लिए खोल सकते हैं, हमें उम्मीद है कि जल्द बार और शराब के लिए भी खोला जायगा।"

बैरक 38 रेस्टोरेंट के मालिक अंकुर ने बताया कि, हमने अपना रेस्टोरेंट खोला नहीं है लेकिन तैयारी चल रही है। सरकार ने हमें 8 बजे तक खोलने की इजाजात दी है। अब इसके कारण 7 बजे हमें बंद करने की तैयारी करनी पड़ेगी। इसके अलावा हिंदुस्तान में 7 बजे कोई डिनर नहीं करता। गर्मी के मौसम में लंच करने आता नहीं कोई। इससे व्यापार नहीं हो सकता।

कनॉट प्लेस में अभी अधिक्तर दुकानें खुल चुकी हैं लेकिन यदि हम रेस्टोरेंट की बात करें तो बहुत कम रेस्टोरेंट फिलहाल खुले हैं कुछ में तैयारियां चल रही हैं तो कुछ फिलहाल तय नहीं कर पा रहे हैं कि कब खोला जाए।

हालांकि कनॉट प्लेस में कुछ ऐसे भी रेस्टोरेंट हैं जो बेहद लंबे वक्त से बंद पड़े हुए हैं। न उनमें अब तक कोई सफाई की गई है और न ही फिलहाल रेस्टोरेंट खोलने का कोई ऐसा विचार नजर आ रहा है।

कनॉट प्लेस में लोगों की आवाजाही शुरू होने लगी है, दोपहर के खाने के वक्त कई लोग रेस्टोरेंट में बैठे नजर आए। इनके अलावा फोन की दुकानों पर भी लंबी कतारें नजर आईं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-New Delhi: Restaurants open in Unlocked, owners want to start serving liquor in restaurants soon
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: restaurants, restaurants, liquor service open in new delhi, unlock, covid-19, coronavirus, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved