• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

RSS ने कहा, भागवत के बयान पर अनावश्यक विवाद खड़ा करने का प्रयास

नई दिल्ली। भारतीय राजनीति में आरक्षण को काफी संवेदनशील मुद्दा माना जाता है। देश कई जाति-पातियों में बंटा हुआ है और कई राजनीतिक दल उनका इस्तेमाल वोट बैंक के रूप में करते हैं। ऐसे में जब भी कोई आरक्षण को लेकर कुछ बोलता है तो उसे लेकर बवाल खड़ा हो जाता है। एक दिन पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने भी आरक्षण को लेकर बयान दिया, जिससे विपक्षी दलों को मुद्दा मिल गया।

कई कांग्रेस नेताओं और बसपा प्रमुख मायावती ने भागवत पर निशाना साधा। मामला तूल पकडऩे पर आरएसएस ने स्थिति साफ की है। आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख अरुण कुमार ने कहा कि सरसंघचालक मोहन भागवत के दिल्ली में एक कार्यक्रम में दिए गए भाषण के एक भाग पर अनावश्यक विवाद खड़ा करने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने संघ के ट्विटर अकाउंट पर जारी बयान में कहा कि समाज में सदभावनापूर्वक परस्पर बातचीत के आधार पर सब प्रश्नों के समाधान का महत्व बताते हुए आरक्षण जैसे संवेदनशील विषय पर विचार व्यक्त करने का आह्वान किया था। अरुण कुमार ने कहा कि जहां तक संघ का आरक्षण के विषय पर मत है, वह अनेक बार स्पष्ट किया जा चुका है कि अनुसूचित जाति, जनजाति, ओबीसी और आर्थिक आधार पर पिछड़ों के आरक्षण का संघ पूर्ण समर्थन करता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Needless row being created over Mohan Bhagwat remarks : RSS
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mohan bhagwat, rss, arun kumar, reservation, congress, rashtriya swayamsevak sangh, mayawati, मोहन भागवत, आरएसएस, अरुण कुमार, आरक्षण, कांग्रेस, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, मायावती, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved