• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ननकाना साहिब में हुई हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन करते कई लोग हिरासत में

nankana sahib gurdwara mob attack bajrang dal and durga vahini workers protest near pakistan high commission - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। पाकिस्तान स्थित सिखों के सबसे बड़े तीर्थस्थल ननकाना साहिब में 3 जनवरी को हुई हिंसा के विरोध में यहां पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर बजरंग दल और दुर्गा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया। जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया। लाहौर के पास पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे में हमले के बाद से भारतीय विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग की ओर जैसे ही प्रदर्शनकारी जाने लगे पुलिस ने उन्हें रोका और कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। इस कार्रवाई में 141 पुरुष और 31 महिलाओं को पकड़ा गया है।

सैकड़ों की संख्या में ननकाना साहिब में रह रहे मुस्लिम निवासियों ने गुरुद्वारे पर कथित तौर पर पत्थरबाजी की थी। मोहम्मद हसन नाम के एक युवक पर आरोप है कि उसने एक सिख लड़की का अपहरण किया और फिर जबरन उससे शादी की। अदालत ने लड़की को उसके परिजनों के पास वापस भेज दिया था। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो क्लिप से पता चला कि भीड़ का नेतृत्व मोहम्मद हसन के परिवार ने ही किया था।

(IANS)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-nankana sahib gurdwara mob attack bajrang dal and durga vahini workers protest near pakistan high commission
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan high commission, bajrang dal, durga vahini, nankana sahib gurdwara, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved