• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

व्यक्ति के शव के टुकड़े को फेंकने के आरोप में मां-बेटा गिरफ्तार

Mother-son arrested for dismembering dead body in Delhi - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । श्रद्धा वाल्कर की जघन्य हत्या जैसी ही एक और दर्दनाक घटना में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक महिला और उसके बेटे को उसके पति की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने हत्या के बाद शरीर को 10 टुकड़ों में काटा और उन टुकड़ों को न्यू अशोक नगर के नाले और पांडव नगर में रामलीला मैदान के पास फेंक दिया।

पुलिस के मुताबिक, हत्या 30 मई को हुई थी और अब तक शरीर के छह टुकड़े बरामद किए जा चुके हैं, जबकि लापता अवशेषों की तलाश की जा रही है।

आरोपियों की पहचान पूनम और उसके बेटे दीपक के रूप में हुई है।

सूत्रों ने कहा कि अंजन दास के शरीर को टुकड़े करने के बाद दोनों ने शरीर के अंगों को अपने फ्रिज में जमा कर लिया और धीरे-धीरे फेंकना शुरू कर दिया था।

पुलिस ने कहा कि 5 जून को रामलीला मैदान में दुगर्ंध आने के बाद पुलिस ने परिसर का निरीक्षण किया और मानव अंग बरामद किए।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा, तीन से चार दिनों तक इलाके में तलाशी के दौरान, पुलिस को सिर समेत शरीर के कई हिस्से बरामद हुए। हालांकि, शव अज्ञात था, जिसके बाद पांडव नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरु कर दी।

पुलिस टीमों ने आसपास के निवासियों से बात की और उनसे पूछा कि क्या कोई गायब है, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया गया लेकिन कुछ भी ठोस नहीं मिला। यह एक ब्लाइंड केस लग रहा था।

यादव ने कहा कि पुलिस टीमों द्वारा घर-घर जाकर जांच करने के बाद आखिरकार शव की पहचान की जा सकी।

पति के पिछले 7 से 8 महीने से लापता होने और कोई शिकायत दर्ज नहीं किए जाने का खुलासा होने के बाद पूनम पर नजर रखी गयी।

पड़ोस में लगे सीसीटीवी कैमरों में दीपक देर रात हाथ में बैग लिए घूमता दिखा। उनके पीछे उनकी मां पूनम नजर आईं।

पुलिस ने कहा कि प्लास्टिक की थैलियों में शवों को ठिकाने लगाने के दौरान वे कई बार सीसीटीवी कैमरों में कैद हुए थे।

दोनों से पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

पूछताछ में पता चला कि मां-बेटे ने मार्च में पीड़िता की हत्या की साजिश रची थी और फिर 30 मई को शराब में नींद की गोलियां मिलाकर दोनों ने चाकू और खंजर से वार कर उसकी हत्या कर दी। गर्दन सहित शरीर के कई हिस्से किए गए।

फिर उन्होंने शरीर के टुकड़ों को रामलीला मैदान के पास ठिकाने लगाना शुरू कर दिया। शरीर के कुछ अंगों को न्यू अशोक नगर नाले में फेंक दिया गया।

पुलिस के मुताबिक, पूनम ने आरोप लगाया कि उसके पति के अवैध संबंध थे और वह दीपक की पत्नी पर भी नजरें गड़ाए हुए था, उसने उसके गहने तक बेच दिए।

यादव में कहा, बिहार की मूल निवासी पूनम की पहली शादी सुखदेव तिवारी से हुई थी। कुछ समय बाद सुखदेव दिल्ली आ गया और उसे ढूंढ़ती हुई पूनम भी दिल्ली आ गई, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका। कुछ समय बाद, पूनम ने दिल्ली में कालू से शादी की और दोनों को एक बेटा हुआ, दीपक। लीवर फेल होने के कारण कालू की मौत हो गई। 2017 में उसने अंजन दास से शादी की।

कल्याणपुरी की रहने वाले पीड़ित लिफ्ट मैकेनिक के रूप में काम करता था और बिहार में उसके आठ बच्चे थे।

पुलिस ने कहा कि डीएनए के लिए शरीर के अंगों को भेज दिया गया है और बिहार में पीड़ित परिवार के सदस्यों से जांच के लिए डीएनए नमूने लेने के लिए संपर्क किया जा रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mother-son arrested for dismembering dead body in Delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dead body in delhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved