• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

संसद के 300 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, कुल 708 संक्रमित

More than 300 employees of parliament are corona positive, total 708 infected - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। 9 से 12 जनवरी के बीच संसद के 300 से अधिक कर्मचारी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। सूत्रों ने यह जानकारी दी। इससे पहले 9 जनवरी तक, उनमें से 400 से अधिक औचक परीक्षण के दौरान पॉजिटिव पाए गए।


सूत्रों ने कहा, "अब तक, लगभग 718 संसद कर्मचारी वायरस की चपेट में आ चुके हैं। कुल 204 राज्यसभा सचिवालय से हैं, जबकि शेष लोकसभा सचिवालय और संबद्ध सेवाओं से हैं।"

इस महीने के पहले सप्ताह में रैंडम टेस्टिंग के दौरान 400 से अधिक स्टाफ सदस्य संक्रमित पाए गए। मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने देश में कोविड-19 मामलों में हालिया बढ़ोतरी के आलोक में स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी उपायों का जायजा लेने के लिए संसद भवन परिसर (पीएचसी) का निरीक्षण किया।

बिरला ने संसद सदस्यों, लोकसभा और राज्य सभा सचिवालयों के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए संसद भवन एनेक्सी में स्थापित कोविड-19 परीक्षण सुविधा का दौरा किया और वहां की तैयारियों की समीक्षा की।

सोमवार को राज्यसभा के सभापति और लोकसभा अध्यक्ष ने दोनों सदनों के महासचिवों को आगामी बजट सत्र के सुरक्षित संचालन के लिए उपाय सुझाने का निर्देश दिया।

सूत्रों ने कहा, "राज्यसभा के सभापति और लोकसभा अध्यक्ष दोनों ने महासचिवों को मौजूदा स्थिति में पिछले शीतकालीन सत्र के दौरान किए गए कोविड प्रोटोकॉल की पर्याप्तता की समीक्षा करने और इस संबंध में जल्द से जल्द एक प्रस्ताव प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-More than 300 employees of parliament are corona positive, total 708 infected
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: parliament, 300 employees, corona positive, total 708 infected, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved