• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारी बारिश और बाढ़ से देश में हाहाकार: नदियां उफान पर, कई राज्यों में अलर्ट जारी

नई दिल्ली। देशभर में हो रही भारी बारिश और बाढ़ से कई राज्यों में हाहाकार मचा हुआ है। बारिश के कारण राज्यों की कई नदियां लबालब भरी है तो कई उफान पर बह रही है। देश के सात राज्यों में बारिश और बाढ़ के कारण 700 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। बारिश के कारण जम्मू कश्मीर की कई नदियां खतरे के निशान से उपर बह रही है। वहीं मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
इससे पहले हिमाचल प्रदेश में चंडीगढ-मनाली नेशनल हाईवे-3 पर लैंडस्लाइड होने से लोगों की आवाजाही रोक दी गई थी। राज्य में जारी बारिश और लैंडस्लाइड के कारण एहतियातन आपदा विभागों को अलर्ट पर रखा गया है। केरल में भारी बारिश, बाढ़ और भूस्खलन से अब तक 39 लोगों की मौत चुकी है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने केरल में अगले 24 में भारी बारिश की नई चेतावनी जारी की है।

केंद्र सरकार ने केरल में बाढ़ पीडि़त लोगों की तत्काल सहायता के लिए रविवार को 100 करोड़ रुपये की घोषणा की थी। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने केरल में बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया और कहा कि आजादी के बाद अब तक राज्य में इस तरह की स्थित नहीं हुई थी। देश के कई हिस्सों में बारिश ने कहर मचाए हुए है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-monsoon in india rivers overflow in jammu kashmir heavy rainfall alert in himachal pradesh and many states
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: monsoon in india, rivers overflow, jammu kashmir, heavy rainfall alert, himachal pradesh, heavy rain, rain, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved