• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाक मंत्री बोले- मोदी सरकार ने दिया बातचीत का प्रस्ताव, भारत ने किया खारिज

Modi Wrote to Imran Khan for Initiating Talks: Pak Foreign Minister - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली/इस्लामाबाद। पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने बतौर प्रधानमंत्री पाकिस्तान की कमान संभालने के बाद एक्शन में नजर आ रहे हैं। पाक के नए विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से पाकिस्तान सरकार को पत्र लिखकर बातचीत शुरू करने का आग्रह किया है।

शाह महमूद कुरैशी ने सोमवार को दावा किया कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाक पीएम को पत्र लिखकर बधाई दी और बातचीत का प्रस्ताव रखा। हालांकि नई दिल्ली में सरकारी सूत्रों ने साफ कहा कि पीएम मोदी ने इमरान खान को बधाई पत्र जरूर भेजा है पर इसमें बातचीत का कोई प्रस्ताव शामिल नहीं है।

इससे पहले पाक के विदेश मंत्री ने कहा था कि भारत के साथ लगातार और बिना रुके वार्ता की जरूरत है। उन्होंने कहा, हम पड़ोसी हैं। हमारे बीच लंबे समय से मुद्दे अनसुलझे हैं, दोनों देश इन समस्याओं को जानते हैं। हमारे पास वार्ता करने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। हम अडवेंचरिज्म को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरान खान को भेजे पत्र में कहा है कि भारत पाकिस्तान के साथ शांतिपूर्ण पड़ोसी रिश्तों के लिए प्रतिबद्ध है। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि भारत पड़ोसी पाकिस्तान के साथ सकारात्मक और सार्थक साझेदारी के लिए आशान्वित है। इमरान खान को लिखे खत में मोदी ने आतंकवाद मुक्त दक्षिण एशिया के लिए काम करने की जरूरत पर जोर दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Modi Wrote to Imran Khan for Initiating Talks: Pak Foreign Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: newly-appointed pakistani foreign minister sm qureshi \r\npakistani foreign minister sm qureshi, sm qureshi, pm modi, imran khan, initiating talks, pak foreign minister, prime minister narendra modi, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved