• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मोदी का महागठबंधन पर तंज, अमीर वंशों का समूह है महागठबंधन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 'महागबंधन' को 'अमीर वंशों' का एक समूह बताया और कहा कि विपक्षी दलों की कोशिशें उनकी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं और अस्तित्व की रक्षा से प्रेरित हैं। चेन्नई के मध्य व उत्तरी हिस्सों, मदुरई, तिरुचिरापल्ली और तिरुवलुर के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं से वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए संवाद के दौरान मोदी ने कहा, "विभिन्न राजनीतिक दल आज महागठबंधन की बात कर रहे हैं। मैं आपको बता दूं कि गठबंधन व्यक्तिगत अस्तित्व की रक्षा के लिए है, न कि विचारधाराओं का समर्थन है। यह गठबंधन सत्ता के लिए है, न कि जनता के लिए। यह गठबंधन लोगों की आकांक्षाओं के लिए नहीं, बल्कि व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं के लिए है।"

एक सवाल के जवाब में मोदी ने कई ऐसे वाकयों का जिक्र किया, जहां कांग्रेस ने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं का अपमान किया और उन्हें धोखा दिया। उन्होंने कहा कि वही दल अब महागठबंधन की बात कर रहे हैं।

मोदी ने कहा, "कई दल और उनके नेता राम मनोहर लोहिया से प्रेरणा लेने की बात करते हैं, जिन्होंने कांग्रेस और उसकी विचारधारा व राजनीति की पद्धति का कड़ा विरोध किया। कांग्रेस के साथ नापाक व अवसरवादी गठबंधन करके वे लोहिया को किस प्रकार की श्रद्धांजलि दे रहे हैं।"

सामाजावदी नेता को याद करके मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा, "लोहिया हमेशा कहते थे कि कांग्रेस समझौतावादी पार्टी है, जिसने विचारधारा और राष्ट्रीय हित के कई मुद्दों पर समझौता किया है। उन्होंने भारत में जाति संबंधी विषमता के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। लोहिया इस बात से दुखी थे कि 1947 के बाद कांग्रेस महात्मा गांधी की कांग्रेस नहीं रह गई।"

प्रधानमंत्री ने कहा कि महागठबंधन में एक सीट की आकांक्षा रखने वाले अनेक दलों के शीर्ष नेता आपातकाल के दौरान गिरफ्तार ह़ुए थे और उनको यातनाएं दी गई थीं।

उन्होंने कहा, "दुख की बात है कि आज ये दल और कांग्रेस एक-दूसरे के लिए ऑक्सीजन हो गए हैं, लेकिन इन दलों की असली प्रकृति से लोग भलीभांति अवगत हैं। उत्तर प्रदेश हो या बिहार जब कभी ये सत्ता में रहे, वहां कानून-व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई। इन दलों के शासन के दौरान भ्रष्ट और आपराधी तत्वों का बोलबाला था।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-modi says coalition, The nefarious alliance of saving personal existence
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: narendra modi, mahagathbandhan, nefarious, alliance, saving personal, existence, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved