• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लद्दाख को चार गुना ज्यादा बजट मोदी सरकार ने दिया, स्मार्ट क्षेत्र में होगा तब्दील : हरदीप सिंह पुरी

Modi government gave four times more budget to Ladakh: Hardeep Singh Puri - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन, आवास और शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि मोदी सरकार में लद्दाख को चार गुना ज्यादा बजट मिला है। लेह और लद्दाख को स्मार्ट क्षेत्र में तब्दील करने की योजना पर काम चल रहा है। लद्दाख ऑटोनॉमस हिल डेवलपमेंट काउंसिल एक्ट में संशोधन करते हुए भाषा और संस्कृति के संरक्षण को प्राथमिकता दी गई है।

केंद्रीय मंत्री ने आत्मनिर्भर भारत अभियान को एक आंदोलन बताते हुए कहा कि लद्दाख में भी इस दिशा में खास तौर से फोकस होगा।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को लद्दाख की वर्चुअल जनसंवाद रैली को संबोधित करते हुए कहा कि रीजन के आर्थिक विकास के लिए सरकार काम कर रही है। लेह और लद्दाख को बहुत जल्द स्मार्ट क्षेत्रों में बदल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में दूरसंचार कनेक्टिविटी के लिए 54 टॉवर्स को मंजूरी दी गई है। फिलहाल, साइट सर्वे का काम हो रहा है। 500 करोड़ रुपये आर्गेनिक डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट के लिए भी दिया गया है। उन्होंने कहा कि वह शीघ्र ही सभी कार्यो का जायजा लेने के लिए लद्दाख जाएंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लद्दाख में सड़कों के काम में तेजी लाई गई है। लद्दाख रीजन में कोरोना की बेहतर तरीके से लड़ाई चल रही है। अब तक सिर्फ 941 केस सामने आए हैं और एक मौत हुई है। इससे पता चलता है कि लद्दाख देश में सबसे बेहतर तरीके से कोरोना का मुकाबला कर रहा है। जल्द ही लद्दाख कोरोना की चुनौती से मुक्त होगा। उन्होंने लद्दाख के प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की तारीफ की। इस वर्चुअल रैली के दौरान लद्दाख प्रभारी और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना और लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल भी मौजूद रहे।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Modi government gave four times more budget to Ladakh: Hardeep Singh Puri
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hardeep singh puri, modi government, four times, budget to ladakh, new delhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved