• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सूचना प्रसारण मंत्रालय का फैसला, कार्टून चैनलों पर जंक फूड के विज्ञापन बैन

Ministry of Information and Broadcasting Junk Food Advertising Ban on Cartoon Channels - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। केंद्र ने कार्टून चैनलों पर जंक फूड के विज्ञापन दिखाने पर बैन लगा दिया है। सरकार की ओर से सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यर्वधन सिंह राठौड़ ने गुरुवार को संसद में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह फैसला बच्चों को जंक फूड से बचाने की एक कोशिश है।

लोकसभा में विनायक राउत के प्रश्न के जवाब में सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यर्वधन सिंह राठौड़ ने कहा कि जंक फूड से जुड़े भ्रामक विज्ञापनों के खिलाफ जागरूकता फैलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि भ्रामक विज्ञापनों के प्रसारण के संदर्भ में भारतीय खाद्य सुरक्षा मानक प्राधिकरण ने 11 सदस्यीय समिति गठित की थी।

अब इस समिति की रिपोर्ट पर अमल हो रहा है। मंत्री ने कहा कि इस संदर्भ में एफएसएसएआई और भारतीय विज्ञापन मानक परिषद के बीच समझौता हुआ है। उन्होंने कहा कि 9 नामी फूड कंपनियों ने भरोसा दिलाया है कि वे ऐसे विज्ञापन कार्टून चैनलों पर नहीं देंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ministry of Information and Broadcasting Junk Food Advertising Ban on Cartoon Channels
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: children, modi government, cartoon channels, cola products, nda government, rajyavardhan singh rathore, parliament, minister of state for information and broadcasting, lok sabha, cola and junk food, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved