• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

घट रहे रोजगार, पर सरकार को आता नहीं नजर! मंत्री ने विपक्ष का दावा किया खारिज

नई दिल्ली। देश की युवा शक्ति पिछले काफी समय से नौकरियों की कमी होने से परेशान है। चाहे यूपीए सरकार हो या पिछली दो बार से एनडीए सरकार स्थितियां ज्यादा नहीं बदलीं। रोजगार के लिए देशभर में धरने-प्रदर्शन होते रहते हैं। इसके लिए विपक्षी दल भी लगातार मोदी सरकार को कोसते आ रहे हैं।

हालांकि सोमवार को लोकसभा में श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने नौकरियां कम होने के विपक्ष के दावे को खारिज करते हुए कहा कि इसका कोई कारण नजर नहीं आता है जिससे रोजगार घटने की बात स्पष्ट होती हो। गंगवार ने सदन में प्रश्नकाल के दौरान गुमान सिंह दामोर, शशि थरूर और कुछ अन्य सदस्यों के पूरक प्रश्नों के जवाब में कहा कि मोदी सरकार ने रोजगार सृजन के लिए कई कदम उठाए हैं और इनका सकारात्मक परिणाम भी दिख रहा है।

मुद्रा योजना के तहत ऋण के रूप में 21 करोड़ खातों में 10 लाख करोड़ रुपए दिए गए हैं। इन लाभार्थियों में 60 फीसदी महिलाएं हैं। कामगारों के हितों की सुरक्षा के लिए कदम उठाए जा रहे हैं और राज्यों में एम्प्लॉयमेंट एक्सचेंज भी पूरह तरह सही ढंग से काम करें, इसको लेकर भी कोशिश की जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Minister Santosh Gangwar says, No reason that employment has come down
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: minister santosh gangwar, employment come down, jobs, services, minister of state with independent charge in the ministry of labour and employment, lok sabha, manish tiwary, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved