• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जिग्नेश का पीएम मोदी से आग्रह, दलित हिंसा पर तोड़ें चुप्पी

Mevani urges Modi to speak up on anti Dalit violence - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दलितों के खिलाफ हिंसा पर चुप्पी तोडऩे का आग्रह किया। जिग्नेश ने यहां मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने न तो कोरेगांव-भीमा में घटना स्थल का दौरा किया था और न तो कोई भडक़ाऊ भाषण ही दिया था। गोरेगांव-भीमा में एक जनवरी को हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। उन्होंने कहा, यदि दलित शोषण के खिलाफ लडऩा चाहते हैं, तो उन्हें सडक़ों पर उतरना होगा। (लेकिन) अगर दलित समाज के एक विधायक को निशाना बनाया जाता है, तो आम आदमी बोलने की हिम्मत कैसे कर सकता है?

उन्होंने कहा, दलितों के खिलाफ हिंसा के मामलों में कोई कार्रवाई नहीं हुई है। मोदीजी को अपना पक्ष स्पष्ट करना चाहिए। वह चुप्पी क्यों साधे हुए हैं? पुलिस ने गुरुवार को भडक़ाऊ भाषण देने के आरोप पर मेवानी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। कथित तौर पर मेवानी के भडक़ाऊं भाषण के कारण दलितों और मराठों के बीच जातीय तनाव पैदा हुआ था।

उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ मामला दर्ज करने के महाराष्ट्र सरकार के फैसले से दलित आक्रोशित हो सकते हैं, जिसके कारण अधिक हिंसा भडक़ सकती है। उन्होंने दलितों से शांति बनाए रखने की अपील की। मेवानी ने कहा कि वह नौ जनवरी को दिल्ली में एक रैली करेंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mevani urges Modi to speak up on anti Dalit violence
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dalit violence, gujarat dalit leader, jignesh mevani, prime minister, narendra modi, violence against dalits, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved