• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मोदी सरकार के आठ वर्ष का मेगा जश्न - देश के हर गांव, हर वार्ड तक जाएगी भाजपा

Mega celebration of eight years of Modi government - BJP will reach every village, every ward of the country - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्र में मोदी सरकार के आठ वर्ष पूरे होने पर भाजपा ने देशभर में मेगा जश्न मनाने के कार्यक्रम को अंतिम रूप दे दिया है। भाजपा ने केंद्र सरकार के आठ वर्ष पूरे होने के मौके पर देश के हर गांव और हर वार्ड तक मोदी सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाने का मेगा प्लान तैयार कर लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा , केंद्र सरकार के तमाम मंत्री, भाजपा के सभी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री, सभी प्रदेशों के अध्यक्ष , राष्ट्रीय एवं प्रदेश प्रभारियों के अलावा सभी मोचरें के पदाधिकारी, नेता और कार्यकर्ता 30 मई से 14 जून के बीच अलग-अलग कार्यक्रमों के जरिए मोदी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देते नजर आएंगे।

भाजपा के मेगा जश्न के कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी देते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने बताया कि सरकार के आठ वर्ष पूर्ण होने पर पार्टी ने देशभर में 30 मई से 14 जून तक सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण पखवाड़ा मनाने का फैसला किया है। सिंह ने बताया कि इस पखवाड़े के दौरान भाजपा के सभी नेता देशभर के हर गांव,हर वार्ड जाकर लोगों को धारा 370, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण और देश के गरीब, किसान, शोषित, वंचित, एससी, एसटी, ओबीसी एवं अल्पसंख्यक समुदाय के हित में सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी देंगे ताकि विपक्ष की बोलती बंद हो जाए।

30 मई को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पीएम केयर फंड के माध्यम से देश के विभिन्न स्थानों पर कोविड के कारण अनाथ हुए बच्चों को चेक दिए जाएंगे। उनके लिए स्कॉलरशिप की घोषणा की जाएगी। अगले दिन, 31 मई को प्रधानमंत्री मोदी हिमाचल प्रदेश के शिमला के रिज मैदान से गरीब कल्याण कार्यक्रम के माध्यम से देश भर के लोगों को संबोधित करेंगे। भाजपा ने इसके लिए संगठन के स्तर पर भी विशेष तैयारी की है। सरकार के 75 मंत्री देश के अलग-अलग शहरों में मौजूद रहकर इस कार्यक्रम को सुनेंगे। इसके साथ ही पार्टी ने यह तय किया है कि देशभर के 15,734 मंडलों में भी गरीब कल्याण सम्मेलन आयोजित किया जाएगा और इन सभी जगहों पर प्रधानंमत्री के संबोधन को लाइव सुनने की भी व्यवस्था की जाएगी।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 30 मई को प्रेस कांफ्रेंस कर मोदी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देंगे तो वहीं भाजपा के मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष अपने-अपने राज्यों में 1 और 2 जून को प्रेस कांफ्रेंस कर मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में जनता को बताएंगे। भाजपा ने अपने संगठन के ढांचे के लिहाज से देश को 960 सांगठनिक जिलों में विभाजित कर रखा है और इन सभी जिलों में पार्टी के सांसद एवं जिलाध्यक्ष 3 और 4 जून को इसी तरह की प्रेस कांफ्रेंस करेंगे।

केंद्र सरकार के सभी मंत्री, विभिन्न राज्यों में 2-2 दिनों का प्रवास कर लाभार्थियों से बात करेंगे और साथ ही लोगों से संवाद भी करेंगे। इसके अलावा भाजपा नेताओं को 15 दिनों तक चलने वाले इस विशेष अभियान के बीच 75 घंटे का समय जनसंपर्क के लिए रखने को भी कहा गया है। 75 घंटे के इस विशेष जनसंपर्क अभियान के तहत भाजपा नेता देश के हर गांव, हर वार्ड में जाकर मोदी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी लोगों को देंगे।

इस पखवाड़े के दौरान, सभी वर्गों और सभी समुदायों तक पहुंचने के लिए भाजपा ने अपने सभी मोचरें की जिम्मेदारी तय कर दी है। युवा , महिला, अल्पसंख्यक, एससी, एसटी, ओबीसी और किसान मोर्चा देशभर में अलग-अलग दिनों में कार्यक्रम और सम्मेलनों का आयोजन कर इन वर्गों के हित में मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी देगा। भाजपा विभिन्न प्रोफेशनल समुदायों के लिए भी अलग-अलग सम्मेलन का आयोजन करेगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mega celebration of eight years of Modi government - BJP will reach every village, every ward of the country
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: modi government, eight years, mega celebration, bjp will go to every village, every ward of the country, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved