• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

हत्यारी भीड और सरकार के बीच संबंध, मोदी सरकार को विरोध नापसंद:सोनिया

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को मोदी सरकार पर विरोध के स्वर कुचलने और अलग तरह के विचारों को दबाने के लिए राजसत्ता का इस्तेमाल करने तथा विभाजनकारी मुद्दों को हवा देने का आरोप लगाया। साथ ही भीड द्वारा लोगों की पीट-पीटकर हत्या किए जाने की बढती घटनाओं तथा सरकार व उनकी विचारधारा की समानता पर चिंता जताई। सोनिया ने पूरे देश को प्रतिगामी तथा संकीर्ण मानसिकता की विचारधारा की बेडियों में जकडने के लिए एक व्यापक अभियान चलाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी से कहा कि वह भारत के मर्म व विचारों का संरक्षण करे।

सोनिया कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रही थीं, जिस दौरान सरकार के नोटबंदी के फैसले पर उन्होंने तथा मनमोहन सिंह ने जोरदार हमले किए। दिन भर चली बैठक कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव के अलावा देश के राजनीतिक हालात, आगामी राष्ट्रपति चुनाव, कश्मीर संकट पर चर्चा के लिए बुलाई गई थी। सोनिया ने कहा, विभाजनकारी मुद्दों को हवा दी जा रही है और अलग धर्म व आस्था को मानने वालों की आजीविका व खानपान पर हमला किया जा रहा है। यह सरकार विरोध के स्वर दबाने के लिए सत्ता का इस्तेमाल कर रही है।

कार्यसमिति की बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि चाहे वह राजनीतिज्ञ हों, संस्थान, छात्र, नागरिक समाज या मीडिया हो, असहिष्णुता तथा अलग विचारों को दबाने की घटनाएं बढी हैं, जो देश के कानून का घोर उल्लंघन है। सोनिया ने कहा, भीड द्वारा लोगों को मौत के घाट उतारने की घटनाओं में इजाफा होना गंभीर चिंता की बात है। इन घटनाओं को अंजाम देने वाली भीड तथा सत्ताधारी सरकार में वैचारिक समानता है। उन्होंने कहा कि दलित, जनजातीय समुदाय, अल्पसंख्यक तथा अन्य दबे-कुचले लोग बुरे वक्त का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल उससे अलग मत रखने वालों को दबाने के लिए कर रही है।
सच हुई मनमोहन की बात
सोनिया ने बैठक में कहा कि हाल ही में आए जीडीपी आंकड़े बताते हैं कि जो भी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नोटबंदी के बारे में कहा था, वह सच साबित हुआ है। मौजूदा सरकार के शासन में लगातार गरीब, पीडि़त, अल्पसंख्यकों के लिए हालात खराब हुए हैं। इस सरकार के कार्यकाल में लगातार हिंसात्मक घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। जम्मू-कश्मीर की मौजूदा हालत सरकार के फेलियर को दर्शाती है।

मीडिया से बातचीत के दौरान गुलाम नबी आजाद ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राजग सरकार सिर्फ टीवी में हीरो दिखती है, असल में तो यह जीरो है। उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा हुई। उन्होंने महिला सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह सरकार सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ आई थी, लेकिन अभी भी महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। यह सरकार नारों की सरकार है, जो सिर्फ टीवी पर हीरो दिखती है, लेकिन असलियत में जीरो है। आजाद ने कहा कि राजग सरकार के तीन साल पूरे हो गए हैं। यह सरकार कितना भी खुशी मनाए या फिर 24 घंटे के लिए टेलीविजन पर विज्ञापन करे लेकिन यह सरकार विफल रही है। आजाद ने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा हुई है।
डरकर जी रहे हैं लोग

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress Working Committee meets at Sonia Gandhi residence, Delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian national congress, congress working committee, presidential election, new delhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved