• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र आज के भगत सिंह हैं: सीएम केजरीवाल

Manish Sisodia and Satyendra are the Bhagat Singhs of today: CM Kejriwal - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । गुजरात में आम आदमी पार्टी को मिलता जनसमर्थन देख भाजपा घबरा चुकी है। 'आप' की इस क्रांति को रोकने के लिए सोमवार को आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए सीबीआई दफ्तर बुलाया गया। सीबीआई द्वारा मनीष सिसोदिया से पूछताछ करने पर आम आदमी पार्टी ने यह आरोप लगाए हैं।


आप संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस विषय पर कहा कि 8 दिसंबर को गुजरात चुनाव के नतीजे आयेंगे। ये लोग तब तक मनीष को जेल में रखेंगे। ताकि मनीष गुजरात चुनाव में प्रचार के लिए न जा पाएं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि मनीष के घर पक रेड में कुछ नहीं मिला, बैंक लॉकर में कुछ नहीं मिला। उन पर केस बिलकुल फर्ज़ी है। उन्हें चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाना था। उसे रोकने के लिए उन्हें गिऱफ्तार कर रहे हैं। लेकिन चुनाव प्रचार रुकेगा नहीं। गुजरात का हर व्यक्ति आज आप का प्रचार कर रहा है। जेल की सलाखें और फांसी का फंदा भगत सिंह के बुलंद इरादों को डिगा नहीं पाये। ये आजादी की दूसरी लड़ाई है। मनीष और सत्येंद्र आज के भगत सिंह है। 75 साल बाद देश को एक शिक्षा मंत्री मिला जिसने गरीबों को अच्छी शिक्षा देकर सुनहरे भविष्य की उम्मीद दी करोड़ों गरीबों की दुआएं मनीष सिसोदिया के साथ हैं।

आम आदमी पार्टी का कहना है कि सीबीआई दफ्तर जाने से पहले, क्षत्रिय परंपरा का पालन करते हुए मनीष सिसोदिया की पत्नी ने उन्हें तिलक लगाया। तत्पश्चात मनीष सिसोदिया आम आदमी पार्टी दफ्तर से राजघाट गए और बापू की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की और सत्य और असत्य की लड़ाई में सत्य की जीत के लिए आशीर्वाद लिया। आम आदमी पार्टी दफ्तर से राजघाट के बीच हजारों की संख्या में लोगों ने अपने लोकप्रिय नेता व शिक्षा मंत्री के समर्थन में रैली निकली। इस दौरान राज्यसभा सांसद संजय सिंह, आप के वरिष्ठ नेता व दिल्ली कैबिनेट के मंत्री गोपाल राय, विधायक सौरभ भारद्वाज, आतिशी सहित बड़ी संख्या में आप विधायक शामिल रहे।

इस मौके पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज देश कुबार्नी मांग रहा है। देश की आजादी के 75 साल हो गए लेकिन इनसे हमारे बच्चों के लिए स्कूल नहीं बनवाए गए, अच्छे सरकारी अस्पताल नहीं बनवाए, नौजवानों को बेरोजगार छोड़ दिया। हमनें दिल्ली में पीछे 7 सालों में शानदार काम किया। पंजाब में भी पिछले कुछ महीनों शानदार काम हुए। दिल्ली और पंजाब के काम से प्रेरणा लेकर गुजरात के 1-1 वोटर के मन में, गुजरात के बच्चे-बच्चे के मन में यह उम्मीद जगी है कि यदि दिल्ली के स्कूल अच्छे हो सकते है तो गुजरात के स्कूल भी अच्छे हो सकते हैं।

सिसोदिया ने कहा कि मै जब-जब गुजरात गया तब-तब गुजरात के लोगों ने कहा कि दिल्ली की तरह यहां भी शानदार स्कूल बनवा देना हम आम आदमी पार्टी को वोट देंगे, उसकी सरकार बनवायेंगे।

गौरतलब है कि सीबीआई दफ्तर जाते समय दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थन साथ सीबीआई मुख्यालय के लिए निकले। कार्यकर्ता मनीष सिसोदिया के जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। मनीष सिसोदिया को आज का भगत सिंह बताते हुए हाथों में तिरंगा और शहीद भगत सिंह का पोस्टर को लहराते हुए यह कार्यकर्ता सीबीआई मुख्यालय के समीप पहुंचे।

मनीष सिसोदिया सीबीआई मुख्यालय के अंदर पहुंचे तो उसके बाद राज्यसभा सासंद संजय सिंह, आतिशी, दुर्गेश पाठक के साथ सभी विधायक और कार्यकर्ताओं ने सीबीआई दफ्तर के बाहर शांतिपूर्ण तरिके से बैठकर धरना प्रदर्शन किया। सीबीआई दफ्तर के बाहर बैठे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने सख्ती करते हुए संज? सिंह के साथ कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। विधायक दुर्गेश पाठक का कहना है कि उनके साथ धक्का मुक्की की गई। पुलिस ने सीबीआई दफ्तर के बाहर धारा 144 लगाने का हवाला देते हुए सभी कार्यकर्ताओं को वहां से हटा दिया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Manish Sisodia and Satyendra are the Bhagat Singhs of today: CM Kejriwal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi cm arvind kejriwal, arvind kejriwal, manish sisodia, satyendra jain, bhagat singh, cm kejriwal, manish sisodia and satyendra are the bhagat singhs of today, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved