• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Mann Ki Baat : PM मोदी बोले- हथियार उठाए लोग हिंसा छोड़ें- शांति से ही निकल सकता है हर मुद्दे का हल

Man Ki Baat LIVE: PM Modi said - Quit violence - Only peace can solve an issue - Delhi News in Hindi

नई दिल्‍ली। पीएम नरेंद्र मोदी 'मन की बात' कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं। गणतंत्र दिवस समारोह के कारण से इस रविवार पीएम मोदी के रेडियो कार्यक्रम के समय में परिवर्तन किया गया था। बता दें कि यह पीएम मोदी की मन की बात का यह 61वां एपिसोड है, जो विभिन्न प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। इससे पहले 29 दिसंबर को पीएम मोदी ने मन की बात की थी। उस वक्त उन्होंने नागरिकता कानून के विरोध की आड़ में हुए उपद्रवों का भी जिक्र करते हुए कहा था कि आज का युवा अराजकता पसंद नहीं करता है। आइए जानते है पीएम मोदी ने इस संदर्भ में क्या कहा है।


- प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, देश के किसी भी कोने में अब भी हिंसा और हथियार के बल पर समस्याओं का समाधान खोज रहे लोगों से आज इस गणतंत्र दिवस के पवित्र अवसर पर अपील करता हूं, कि वह वापस लौट आएं। मुद्दों को शांतिपूर्वक तरीके से सुलझाने में देश की मदद करें।

- प्रधानमंत्री मोदी ने गगनयान मिशन को लेकर कहा, 'गणतंत्र-दिवस के पावन अवसर पर मुझे ‘गगनयान’ के बारे में बताते हुए बहुत खुशी हो रही है। देश, उस दिशा में एक और कदम आगे बढ़ चला है। 2022 में हमारी आजादी के 75 साल पूरे होने वाले हैं। उस मौके पर हमें ‘गगनयान मिशन’ के साथ एक भारतवासी को अंतरिक्ष में ले जाने के अपने संकल्प को सिद्ध करना है। पीएम मोदी ने बताया कि इस मिशन पर जाने के लिए 4 उम्मीदवारों का चयन कर लिया गया है। ये चारों युवा भारतीय वायु-सेना के पायलट हैं। ये अगले कुछ ही दिनों में ट्रेनिंग के लिए रूस जाने वाले हैं।


- खेलो इंडिया कार्यक्रम में 6 हजार खिलाड़ियों ने भाग लिया। ज्यादातर रिकॉर्ड बेटियों के नाम रहे। बीते तीन साल में इसमें खिलाड़ियों की संख्या दोगुनी हो चुकी है और इसके माध्यम से 32 सौ बच्चे आगे बढ़े हैं।

- असम की सरकार और वहां के लोगों को खेलो इंडिया की मेजबानी के लिए धन्‍यवाद। इस बार 80 रिकॉर्ड टूटे हैं। साथ ही खेलो इंडिया के सफल आयो‍जन के लिए सबका धन्‍यवाद करता हूं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Man Ki Baat LIVE: PM Modi said - Quit violence - Only peace can solve an issue
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm narendra modi, man ki baat, republic day celebration, 61st episode, national news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved