• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एलपीजी के दाम में महीने दूसरी बार वृद्धि, जनता की परवाह नहीं : कांग्रेस

LPG price hiked for the second time in a month, people dont care: Congress. - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। रसोई गैस (एलपीजी) सिलेंडर के दाम में गुरुवार को हुई 3.50 रुपये की वृद्धि को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। यह इस महीने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में दूसरी बार वृद्धि है। महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नेटा डिसूजा ने गुरुवार को गैस सिलैंडर पर नोटों की माला रखकर प्रेसवार्ता कर कहा, आज भी एलपीजी के दाम में वृद्धि हुई है। सरकार को आम जनता की परवाह नहीं है। पिछले 45 दिनों में लगातार 100 रुपए बढ़ाया गया है। कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 60 दिनों में 457 रुपए 50 पैसे बढ़ाए गए और 24 घंटे में अब 8 रुपए बढ़ाए गए हैं।

उन्होंने आंकड़े का हवाला देते हुए कहा कि डीजल और पेट्रोल पर कांग्रेस काल में समय में सब्सिडी दी जाती थी और पिछले 8 सालों में 27.5 लाख करोड़ रुपए मोदी सरकार ने लोगों की जेब से निकाले हैं। सरकार का काम होता है लोगों के हित में काम करना। जब महिलाएं गैस के बढ़ते हुए दामों से त्रस्त हैं, तो वो अपना घर कैसे चला सकती हैं?

डिसूजा ने कहा यूपीए के समय में पेट्रोल 71 रुपए 41 पैसे हुआ करता था, आज 105 रुपए प्रति लीटर है। गैस सिलेंडर के बढ़ते हुए दामों को लेकर आम गृहणी त्रस्त हैं। महिलाएं अपना घर नहीं चला पा रही हैं। इवन सीएनजी, पीएनजी, क्योंकि आजकल पीएनजी के लाइन लगते हैं। पीएनजी के दामों में भी बढ़ोतरी हुई है, जिसके चलते जो गैस के बिल आ रहे हैं, वो पहले से डबल हुए हैं।

उन्होंने कहा कि हमने, महिला कांग्रेस ने बार-बार सरकार को जगाने का काम किया, लोगों की आवाज, जनता की आवाज, आम घर की गृहणी की आवाज उन तक पहुंचाने की कोशिश की है। संसद के दरवाजे पर भी जाकर हमने संसद में बैठे हुए, सत्ता में बैठे हुए मंत्रियों से, प्रधानमंत्री से गुजारिश की, कि वो लोगों के हित में, आम जनता के हित में, देश की महिलाओं के हित में गैस के दामों पर पुर्नविचार करें।

उन्होंने कहा कि दुख की बात है कि इस सरकार ने आम जनता की आवाज सुनने या उसे सुनकर ही उसे समझने के लिए भी उनके पास ना वक्त है, ना संवेदनशीलता। अब कलम भी बीजेपी के हाथ में, सत्ता भी उनके हाथ में है, सब कुछ आपके हाथ में है, तो गैस के दाम में बढ़ोतरी क्यों और गैस के दाम कम कब होंगे? ये देश की हर घर की महिला का सवाल है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-LPG price hiked for the second time in a month, people dont care: Congress.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, lpg prices increase for the second time in a month, the public does not care, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved