• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 5

LJP अध्यक्ष चिराग ने कहा, झारखंड में टोकन सीट पर चुनाव लडऩा मंजूर नहीं, पढ़ें पूरा इंटरव्यू

नई दिल्ली। झारखंड में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से अलग अकेले दम पर 50 सीटों पर विधानसभा चुनाव लडऩे का एलान कर चुकी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान का कहना है कि इस बार पार्टी टोकन की सीट पर चुनाव नहीं लडऩा चाहती है। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान ने इसी महीने बतौर राष्ट्रीय अध्यक्ष पार्टी की कमान संभाली है।

चिराग ने आईएएनएस से खास बातचीत में बुधवार को कहा कि पिछली बार झारखंड में टोकन के तौर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एक सीट लोक जनशक्ति पार्टी को दी थी, लेकिन इस बार लोजपा स्पष्ट कर चुकी है कि हम लोग किसी टोकन की सीट पर चुनाव नहीं लड़ेंगे। हम लोग सिर्फ उसी सीट पर चुनाव लड़ेंगे जहां पर लोजपा का जनाधार है। उन्होंने कहा कि पिछली बार शिकारीपाड़ा की एक सीट हमें टोकन के तौर पर दी गई थी जहां पर हमारा कोई प्रत्याशी भी मौजूद नहीं था।

अगर भाजपा ऐसी ही कोई सीट इस बार भी देती है तो हम लोग लेने के लिए कतई तैयार नहीं हैं। लोजपा केंद्र में भाजपा के नेतृत्व में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि झारखंड में हाल के दिनों में लोजपा का संगठन मजबूत हुआ और पार्टी की राज्य इकाई चाहती थी कि लोजपा को स्वतंत्र होकर चुनाव लडऩा चाहिए, फिर भी उन्होंने भाजपा से छह सीटें मांगी थी जिस पर सहमति नहीं बन पाई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-LJP president Chirag Paswan says, we do not want to fight jharkhand assembly election on token seat, read full interview
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ljp president chirag paswan, jharkhand assembly election, token seat, jharkhand, lok janshakti party, ramvilas paswan, bjp, bihar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved