• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस के दिवंगत नेता राजीव त्यागी की पत्नी संगीता त्यागी को मिला टिकट, शुक्रवार को करेंगी नामांकन

Late Congress leader Rajiv Tyagi wife Sangeeta Tyagi gets ticket, will file nomination on Friday - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस के दिवंगत नेता राजीव त्यागी की पत्नी संगीता त्यागी को कांग्रेस पार्टी ने उत्तरप्रदेश के साहिबाबाद विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस ने उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए गुरुवार को 41 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है। इसमें दिवंगत कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की पत्नी संगीता को भी गाजियाबाद के साहिबाबाद विधानसभा सीट से टिकट मिला है। संगीता त्यागी ने बताया कि बुधवार देर रात करीब 12 बजे प्रियंका गांधी ने उनसे फोन पर बातचीत की और चुनाव लड़ने को कहा। उनके कहने से ही वह चुनाव लड़ने को तैयार हुई। उन्होंने कहा कि वह शुक्रवार को अपनी सीट के लिए नामांकन दाखिल करेगी।

हालांकि पति की मौत के बाद संगीता ने राजनीत में कोई रुचि नहीं दिखाई थी। वह डीएवी स्कूल की शिक्षिका रही हैं। संगीता त्यागी ने फिलहाल पार्टी के नेताओं की सलाह पर राजनीति में आने का मन बना लिया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी की दो साल पहले साल 2020 में 12 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। उस समय वह एक टीवी चैनल में डिबेट का हिस्सा थे। उसी दौरान उनको दिल का दौरा पड़ा, पत्नी और बेटे ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

संगीता त्यागी को टिकट मिलने के बाद कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया कॉर्डिनेटर संजीव सिंह ने कहा, पार्टी के एक एक प्रखर वक्ता राजीव त्यागी के विचारों और कार्यों को आगे लेकर जाने की जिम्मेदारी अब उनकी पत्नी संगीता त्यागी को मिली है। उम्मीद है वो बेहतर प्रदर्शन करेंगी।

गौरतलब है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तरप्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने ये ऐलान किया गया था कि उनकी पार्टी यूपी में 40 फीसदी महिला उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारेगी जिसके बाद 125 उम्मीदवारों की पहली सूची में 50 महिलाओं को टिकट दिया गया था। इसके बाद गुरुवार को कांग्रेस की ओर से जारी 41 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में 16 महिलाओं को टिकट दिया गया है। इसके साथ ही पार्टी ने उत्तरप्रदेश में अब तक 40 फीसदी युवा उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतार दिए हैं।

प्रियंका गांधी ने मंगलवार को प्रदेश की जनता से वर्चुअली संवाद करते हुए कहा था कि यूपी विधानसभा चुनाव में रोजगार एवं शिक्षा ही असली एजेंडे हैं, जिन पर युवाओं को डटे रहना चाहिए और इन्हीं मुद्दों पर की जाने वाली राजनीति को आगे बढ़ाना चाहिए। कांग्रेस पार्टी उन महिलाओं के हाथ में सत्ता देना चाहती है, जिन्होंने अपने जीवन में संघर्ष किया और जिन पर सत्ता के माध्यम से अत्याचार हुआ। कांग्रेस ने यूपी के उन्नाव की रेप पीड़िता की मां आशा सिंह को उन्नाव सदर से टिकट दिया है। वहीं सोनभद्र में आदिवासियों की आवाज उठाने वाले रामराज कोल को भी उम्मीदवार बनाया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Late Congress leader Rajiv Tyagi wife Sangeeta Tyagi gets ticket, will file nomination on Friday
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress leader rajiv tyagi, wife sangeeta tyagi, ticket, candidate from sahibabad assembly seat, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved