• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लखीमपुर हिंसा - कांग्रेस देशभर में राजभवन के बाहर करेगी मौन विरोध

Lakhimpur Violence - Congress will protest silently outside Raj Bhavan across the country - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । लखीमपुर मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर, कांग्रेस पार्टी देशभर में सभी राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों में सुबह 10 से 1 बजे तक मौन व्रत रखेगी। दरअसल, लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को तत्काल बर्खास्त करने और उनके बेटे सहित सभी दोषियों की गिरफ्तारी की मांग कर रही है। उनके बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी हालांकि हो गई है। कांग्रेस ने राज्य व केंद्र शासित प्रदेश इकाइयों के प्रमुखों को राजभवनों या केंद्र सरकार के कार्यालयों के बाहर सोमवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच मौन व्रत करने के लिए कहा है। पार्टी के अनुसार, कई राज्यों में कांग्रेस कार्यकर्ता इस मांग को लेकर सोमवार को राजभवन के बाहर मौन धरने पर बैठेंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा के अनुसार, लखीमपुर हिंसा मामले में सरकार कार्रवाई नहीं करना चाहती है। कांग्रेस के दबाव में ही आरोपी को समन भेजा गया और कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा, "गृह राज्यमंत्री इतना कुछ हो जाने के बाद भी अपने पद पर बने हुए हैं। कांग्रेस की सरकार में आरोप भले ही साबित न हो, पर इस्तीफा ले लिए जाते थे। हमारी मांग है कि प्रधानमंत्री लोकतंत्र की रक्षा के लिए 24 घंटे में अजय मिश्रा को बर्खास्त करें।"

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में बीते रविवार को हुई हिंसा में चार किसानों सहित नौ लोगों के मारे जाने की जानकारी सामने आ रही है। उत्तरप्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लखीमपुर आ रहे थे और उसी रास्ते पर किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। उसी दौरान हिंसा हुई और इसके लिए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे और किसानों के प्रदर्शन में शामिल उपद्रवी तत्वों को जिम्मेदार बताया जा रहा है। अभी मामले में जांच चल रही है, कई लोगों खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Lakhimpur Violence - Congress will protest silently outside Raj Bhavan across the country
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lakhimpur violence, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved