• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 30

केरल में जल-प्रलय, PHOTOS में देखें तबाई का मंजर, सिहर उठेंगे

नई दिल्ली। केरल में आसमान से बरस रही आफत का कहर जारी है। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण राज्य में बाढ़ के चलते 40 साल में पहली बार इडुक्की डैम के पांच शटर खोल दिए गए हैं। बाढ़ के चलते यहां मरने वालों की संख्या बढक़र 29 हो गई है। इतना ही नहीं करीब 54 हजार लोगों के बेघर होने की भी खबर है। मौसम विभाग ने एर्नाकुलम और त्रिशूर में हाई अलर्ट तो वयानड जिले में 14 अगस्त तक के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। सेना की कुल 8 टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। ऑपरेशन मदद के तहत सेना ने केरल के पहाड़ी इलाकों से अब तक 55 लोगों को बचा लिया है। वयानड जिले के 1964 परिवारों के 10400 लोगों को राहत कैंपों में शिफ्ट किया गया है।

वहीं दूसरी तरफ केरल में बाढ़ की भयावह स्थिति को देखते हुए सीएम पिनाराई विजयन ने लोगों और संस्थाओं से मुख्यमंत्री राहत कोष में दान करने की अपील की। कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने 10 करोड़ रुपये और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने 5 करोड़ रुपये केरल के मुख्यमंत्री राहत कोष में दान करने की घोषणा की है।

आगे की स्लाइड में देखें बारिश के बाद तबाई के मंजर की PHOTOS

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kerala floods : 29 dead and 54000 people homeless, see in pictures
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kerala floods, 29 dead, 54000 people homeless, days of incessant rains, ernaculum, kerala, cm pinarai vijayan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved