• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केजरीवाल ने लोगों से वीकेंड कर्फ्यू का पालन करने का किया आग्रह, कहा- लग सकता है लॉकडाउन

Kejriwal urges people to abide by weekend curfew, says lockdown may occur - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू शुरू होने के कुछ घंटों बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को नागरिकों से अपील की कि वे राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 के खिलाफ युद्ध जीतने के लिए लगाए गए दिशानिर्देशों का पालन करें। वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से लागू हो गया है। इस साल यह पहली बार है जब राष्ट्रीय राजधानी में वीकेंड पर सख्त कदम उठाए गये हैं और कोरोना के मामले बढ़ने पर इसे भी बढ़ाने की संभावना है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, "कोविड-19 को देखते हुए, शनिवार और रविवार को दिल्ली में कर्फ्यू लगा दिया गया है। कृपया इसका पालन करें। हम सभी को महामारी को हराना होगा।"

राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 मामलों में तेजी से वृद्धि के कारण राज्य सरकार ने गुरुवार को वीकेंड कर्फ्यू (शुक्रवार 10 बजे से सोमवार शाम 5 बजे तक) लगाने की घोषणा की है, जबकि दूसरी सेवाओं पर प्रतिबंध 30 अप्रैल तक जारी रहेगा।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि केवल आवश्यक सेवाओं को प्रतिबंधों से मुक्त रखा गया है।

चिकित्सा और खाने की होम डिलीवरी के लिए भी कोई पाबंदी नहीं होगी। सभी बाजार, मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम और स्विमिंग पूल बंद कर दिये गये हैं। रेस्त्रां में बैठकर खाना खाने को बंद कर दिया गया है।

दिल्ली में पिछले लगभग एक सप्ताह से रोजाना 10 हजार से ज्यादा नए कोरोना के मामले दर्ज किये जा रहे हैं। राजधानी दिल्ली में शुक्रवार रात हुए कुल 19,484 नए कोविड-19 मामले सामने आए, जो कि राजधानी में अब तक का सबसे बड़ा एक दिन का आंकड़ा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kejriwal urges people to abide by weekend curfew, says lockdown may occur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister arvind kejriwal, appeal to citizens, state government, war against covid-19\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved