• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

INX मीडिया मामलाः कार्ति को राहत नहीं, कोर्ट ने 3 दिन की CBI रिमांड में भेजा

karti chidambaram supreme court cbi ed-inx media case patiala house court - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। सीबीआई की विशेष अदालत ने आईएनएक्स मीडिया मामला में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को हिरासत को 3 दिन और बढा दी है। मामले की जांच कर रही सीबीआई ने कार्ति के लिए नौ दिनों की हिरासत की मांग की थी। हालांकि सीबीआई की विशेष अदालत ने तीन दिनों के हिरासत की ही मंजूरी दी।

हालांकि कार्ति के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने इसका विरोध किया था। सिंघवी ने अदालत से कहा कि आरोपी पहले ही पांच दिन एजेंसी की हिरासत में बिता चुके हैं और मुंबई में उनका सामना इंद्राणी मुखर्जी से केवल 25 मिनट तक ही कराया गया था।

आपको बता दें कि मुखर्जी पूर्व मीडिया कार्यकारी हैं, जो हत्या के मामले में जेल में हैं। साथ ही वह इस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गवाह भी हैं।

सिंघवी ने तर्क दिया कि सीबीआई द्वारा रिमांड को आगे बढ़ाने वाले आवेदन में कोई भी कारण नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि फिर क्यों वह कार्ति की हिरासत को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने दलील देते हुए कहा कि सीबीआई को उसकी हिरासत में बिताए गए प्रत्येक मिनट, प्रत्येक घंटे और प्रत्येक दिन का ब्यौरा देने की जरूरत है।

मामले की पिछली सुनवाई में सीबीआई ने अदालत से कहा था कि कार्ति चिदंबरम का मुखर्जी से आमना सामना कराया जाएगा। सीबीअई ने कहा था कि मुखर्जी ने कथित रूप से दावा किया है कि कार्ति ने उनसे 10 लाख डॉलर की मांग की थी और उन्होंने कार्ति को बतौर रिश्वत वह रकम अदा की थी।

सुप्रीम कोर्ट से भी नहीं मिली राहत-
आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति के समन को रद्द करने की अपील को ठुकरा दिया है। इसका मतलब ईडी की तरफ से जारी पूछताछ और कार्रवाई पर कोई भी असर नहीं पड़ेगा।
सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई और ईडी को नोटिस जारी कर दो दिनों में जवाब देने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई 8 मार्च को होगी, जिसमें अंतरिम राहत पर विचार हो सकता है। कोर्ट ने कहा है कि इस नोटिस का असर मामले में चल रही किसी भी जांच पर नहीं पड़ेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-karti chidambaram supreme court cbi ed-inx media case patiala house court
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karti chidambaram, supreme court, cbi, inx media case, patiala house court, कार्ति चिदंबरम, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved