• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Karnataka Crisis : सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सिंघवी ने की तारीफ, सुरजेवाला खफा

बेंगलूरु/नई दिल्ली। कर्नाटक संकट ( Karnataka crisis ) के बीच सर्वोच्च न्यायालय ने बागी विधायकों की याचिका पर आज फैसला सुनाते हुए कहा है कि बागी विधायकों के इस्तीफा का निर्णय कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष ही लेंगे।

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा है कि स्पीकर को खुली छूट है कि वह नियमों के हिसाब से निर्णय करें। फिर चाहे वो इस्तीफे पर हो या फिर अयोग्यता पर हो। इस लिहाज से गुरुवार को होने वाला फ्लोर टेस्ट होकर ही रहेगा। सुप्रीम कोर्ट ने ये भी कहा है कि बागी विधायकों पर विधानसभा में जाने को लेकर कोई दबाव नहीं डाल सकता।

LIVE अपडेट....

- कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी जनता दल सेक्युलर चीफ एचडी देवगौड़ा से मुलाकात करने उनके आवास पर पहुंचे हैं।

- कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर रमेश कुमार ने निर्दलीय विधायक शंकर को एक लेटर लिखा है। स्पीकर की ओर से पत्र में कहा गया है कि 14 जून को आपने (शंकर) एक पत्र लिखा कि आप अपनी KPJP पार्टी को कांग्रेस में विलय कर रहे हैं। पत्र अंग्रेजी में है और इसका कोई दस्तावेज नहीं है। यदि आप इस विषय में समर्पित हैं तो आवश्यक दस्तावेज प्रदान करें।

- रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले की आलोचना की है। वहीं अदालत में स्पीकर की पैरवी कर रहे अभिषेक मनु सिंघवी ने इसे अपनी जीत बताया है। उन्होंने कहा कि अदालत का फैसला हमारी जीत है, अब स्पीकर पर निर्भर करता है कि वो क्या फैसला लेते हैं। अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला हमारी जीत है। कुछ लोगों के लिए ग़ालिब का ख्याल अच्छा है, इसलिए इसको हमारे लिए झटका बता रहे हैं।

-कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, कांग्रेस नेता सिद्धारमैया सहित कई बड़े कांग्रेस नेता कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार से मिलने उनके चैंबर में पहुंच गए हैं।
-सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक मामले में जो निर्णय सुनाया है, वो कांग्रेस को पसंद नहीं आया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर निर्णय पर आपत्ति जताते हुए लिखा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला एक गलत उदाहरण पेश करता है। उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि क्या अब अदालत विधानसभा की कार्रवाई में दखल देगी। रणदीप सुरजेवाला के अलावा दिनेश गुंडू राव ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को गलत करार दिया है।
-कर्नाटक के बागी विधायकों के मामले में SC के फैसले पर कांग्रेस के डीके शिवकुमार ने कहा कि इस ऐतिहासिक फैसले ने लोकतांत्रिक प्रक्रिया को ताकत दी है। भाजपा के कुछ लोग गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं कि व्हिप मान्य नहीं है, लेकिन पार्टी व्हिप जारी कर सकती है और दलबदल विरोधी कानून के अनुसार आवश्यक कार्रवाई कर सकती है।
-हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। हम सब साथ हैं। हम अपने फैसले पर कायम हैं। विधानसभा जाने का सवाल ही नहीं है: कर्नाटक के बागी विधायक
-कर्नाटक पर चल रहे विवाद के बीच भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि उनके पास नंबर हैं और मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी इस्तीफा देंगे।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Karnataka crisis: Order passed by Supreme Court to hear rebel legislators
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karnataka crisis, supreme court, rebel legislators, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved