• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कमलनाथ ने जापानी कंपनियों से मध्यप्रदेश में निवेश की अपील की

Kamal Nath appealed to Japanese companies to invest in Madhya Pradesh - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली/भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जापानी कंपनियों से राज्य में निवेश विस्तार का आग्रह किया है। कमलनाथ ने जापान विदेशी व्यापार संगठन (जैट्रो) के भारत स्थित मुख्य प्रबंध निदेशक यासूयाकी मूराहाशी से दिल्ली में मुलाकात के दौरान राज्य में बने निवेश मित्र वातावरण का जिक्र किया और जापानी कंपनियों को भोपाल में कारोबार विस्तार का आग्रह किया। राज्य सरकार की ओर से सोमवार को जारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने जापानी निवेश की संभावना पर मूराहाशी से प्रदेश में स्थापित जापानी कंपनियों से अपने व्यापार का विस्तार करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में निवेश मित्र वातावरण बनाया गया है, और नीतियों-नियमों में व्यापक परिवर्तन और उनका सरलीकरण किया गया है।

कमलनाथ ने मुलाकात के दौरान जैट्रो के प्रबंध निदेशक को बताया कि "मध्यप्रदेश में सौर ऊर्जा, खाद्य प्रसंस्करण, टेक्सटाइल, गारमेंट के साथ-साथ लॉजिस्टिक हब में निवेश की अपार संभावनाएं हैं। जापानी कंपनियां मध्यप्रदेश में निवेश के लिए आएं, साथ ही प्रदेश में पूर्व से स्थापित जापानी कंपनियों के व्यापार विस्तार में राज्य सरकार पूरा सहयोग करेगी। प्रदेश में औद्योगिकरण के लिए सकारात्मक और भरोसे का वातावरण बनाया गया है। विभिन्न तकनीक के उद्योगों के लिए अलग-अलग नीतियाँ भी बनाई है।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "जापानी तकनीक पूरे विश्व में प्रसिद्घ है। हमारी मंशा है कि इस तकनीक का अधिक से अधिक उपयोग सम्पूर्ण भारत के साथ मध्यप्रदेश में भी हो। प्रदेश में जापानी निवेश की संभावना को लेकर शीघ्र ही मध्यप्रदेश के अधिकारियों और उद्योगपतियों का विशेष दल जापानी निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए जापान की यात्रा करेगा।"

मुख्यमंत्री से मुलाकात के पूर्व जैट्रो कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं अन्य निवेशकों को प्रदेश में औद्योगिकीकरण और निवेश की संभावनाओं के साथ ही सरकार द्वारा दी जा रही रियायतों और नीतियों की विस्तार से जानकारी दी गई।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kamal Nath appealed to Japanese companies to invest in Madhya Pradesh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kamal nath, japanese companies, japan foreign trade organization, madhya pradesh, investment appeal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved