• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जेएनयू यौन उत्पीडऩ : छात्र-पुलिस में झड़प, आरोपी प्रोफेसर पर 8 FIR दर्ज

jnu professor molestation students allegation protest delhi - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में 9 छात्राओं से यौन उत्पीडऩ के आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ छात्रों और शिक्षकों ने मोर्चा खोल दिया है। सोमवार शाम छात्रों ओर पुलिस में तीखी झड़प हो गई है। जेएनयू के छात्रों ने यूनिवर्सिटी से मोर्चा निकाला और वसंतकुंज पहुंचे। इसके बाद छात्रों ने वसंतकुंज पुलिस थाने पर लगी बैरिकेडिंग गिरा दी और छात्रों को रोकने के लिए लगाई गईं रस्सियां भी खींच लीं। इसके बाद छात्रों ने हाईवे भी जाम कर दिया। छात्रों के भारी विरोध प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस ने 8 एफआईआर दर्ज कर ली है। आरोपी प्रोफेसर से कल पूछताछ हो सकती है। आठ एफआईआर दर्ज करने पर छात्रों ने प्रदर्शन को रोक दिया है।

प्रदर्शन कर रहे छात्र और शिक्षक आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे है। उन्हें नौकरी से बर्खास्त किया जाए। आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ सोमवार शाम जेएनयू के छात्र वसंत कुंज थाने के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में पीडि़त छात्राओं का बयान दर्ज किया है। शिक्षकों ने प्रोफेसर जौहरी के खिलाफ दिल्ली पुलिस से भी शिकायत की है।

इस मामले में अब तक पीडित कुछ लडकियों के 164 के तहत बयान कोर्ट में दर्ज हुए हैं। आज प्रोफेसर अतुल जौहरी को जांच में शामिल होनर के लिए थाने बुलाया गया था, लेकिन वो नहीं आये। अब कल अतुल जौहरी को थाने बुलाया गया है, जहां पुलिस उनसे पूछताछ करेगी।

आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ जेएनयू परिसर में पिछले कुछ दिनों से छात्राएं प्रदर्शन भी कर रही हैं। प्रोफेसर अतुल जौहरी जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में लाइफ साइंस पढ़ाते हैं। आरोप है कि प्रोफेसर अतुल क्लास के दौरान छात्राओं के साथ अश्लील बातें और छेडक़ानी करते हैं। इसी के चलते उनके खिलाफ जेएनयू के कई छात्राएं पिछले 4 दिनों से कैंपस में प्रदर्शन कर रही थीं।

इसके बाद जेएनयू की करीब 7 छात्राओं की शिकायत के आधार पर वसंत कुंज नार्थ पुलिस स्टेशन में धारा 354 और 509 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। उधर, आरोपी प्रोफेसर अतुल का कहना है कि उनके खिलाफ शिकायत करने वाली छात्राओं की अटेंडेंस क्लास में कम है। इसलिए वे कार्रवाई से बचने के लिए इस तरह के आरोप लगा रही हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jnu professor molestation students allegation protest delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: arrest johri, jnu, molestation students, delhi, swati maliwal, sexual misconduct, delhi police, atul johri, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved